Headlines
Loading...
यूपी: प्रयागराज फाफामऊ में एक ही परिवार के चार सदस्यों हत्या से एक बार फिर से गंगापार का इलाका हुआ भयभीत।

यूपी: प्रयागराज फाफामऊ में एक ही परिवार के चार सदस्यों हत्या से एक बार फिर से गंगापार का इलाका हुआ भयभीत।


प्रयागराज। फाफामऊ में एक ही परिवार के चार सदस्यों हत्या से एक बार फिर गंगापार का इलाका दहल उठा है। इससे पहले भी सनसनीखेज हत्याकांड से गंगापार का क्षेत्र दहल चुका है। कभी संपत्ति विवाद तो कभी लूट या फिर अन्य कारणों से ऐसी घटनाएं हुईं। हालांकि पुलिस के आला अधिकारी इस तरह की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए कोई ठोस रणनीति नहीं बना सके हैं।

वहीं दूसरी तरफ चौंकाने वाली बात यह है कि सामूहिक हत्या की अधिकांंश वारदात सोरांव थाना क्षेत्र में हुईं। यूसुफपुर गांव में एक ही परिवार के पांच सदस्य की हत्या समेत कई घटनाओं का पर्दाफाश करने में पुलिस को एक साल का लंबा वक्त लग गया था। देरी पर अनावरण को लेकर भी पुलिस की कार्यशैली और सक्रियता पर सवाल उठते रहे हैं।

वहीं सोरांव थाना क्षेत्र के यूसुफपुर गांव निवासी विजय शंकर तिवारी, उसकी पत्नी सोनी व सोनू और मासूम बच्चे कान्हा, कुंज की धारदार हथियार से नृशंस हत्या की गई थी। पुलिस ने हाल ही में इस घटना को कारित करने वाले बिहार गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। वहीं होलागढ़ थाना क्षेत्र के बरई हरख गांव के शुकुलपुर मजरा निवासी विमलेश पांडेय, उनके बेटे ङ्क्षप्रस, बेटी श्रेया व शीबू की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। कातिलों ने विमलेश की पत्नी ऊषा को भी मरणासन्न कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने छेमार गैंग के बदमाशों को गिरफ्तार किया था।

बता दें कि वहीं नवाबगंज थाना क्षेत्र के शहावपुर उर्फ पसियापुर गांव में सुशीला देवी व उसके दो बेटे सुनील व अनिल की नृशंस हत्या कर दी गई थी। इस घटना से काफी दिनों तक ग्रामीणों में रोष फैला रहा। हालांकि बाद में पुलिस ने हत्या के आरोप में एक रिश्तेदार को ही गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। वहीं सोरांव थाना क्षेत्र के बिगहियां गांव में सरकारी कर्मचारी कमलेश देवी, उसकी बेटी, दामाद प्रताप नरायण के साथ उसके नाती विराट की नृशंस हत्या की गई थी। एक माह बाद पुलिस ने पट्टीदार व रिश्तेदार को हत्यारोपित बनाकर जेल भेज दिया। पर्दाफाश को लेकर पुलिस के ऊपर सवालिया निशान लगे थे।

बता दें कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के शहावपुर गांव में मक्खन गुप्ता, उनकी पत्नी मीरा देवी, बेटी वंदना व निशा की सामूहिक हत्या हुई थी। सनसनीखेज वारदात के बाद डिप्टी सीएम भी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने गांव के पांच लोगों को जेल भेजा, लेकिन सही अनावरण होने पर पूर्व में पकड़ूे गए अभियुक्त बेकसूर निकले, जिससे पुलिस की किरकिरी हुई थी।