Headlines
Loading...
यूपी: लखनऊ में नौकरी दिलाने के नाम पर सैकड़ों बेरोजगारों से हुईं ठगी, एक आरोपित हुआ गिरफ्तार।

यूपी: लखनऊ में नौकरी दिलाने के नाम पर सैकड़ों बेरोजगारों से हुईं ठगी, एक आरोपित हुआ गिरफ्तार।


लखनऊ। खाड़ी देश में नौकरी लगवाने के नाम पर सैकड़ों बेरोजगारों से करीब एक करोड़ की ठगी के आरोप में के आरोप में कृष्णानगर पुलिस ने प्लेसमेंट एजेंसी संचालक अमित कुमार को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर आलोक कुमार के मुताबिक अमित कुमार दिल्ली के रोहिणी का रहने वाला है। उसके पास से सात पासपोर्ट बरामद किए गए हैं। 

वहीं इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने बताया कि जालसाज अमित ने साथी दिनेश निवासी सुलतानपुर व अन्य के साथ मिलकर कंसलटेंसी खोल रखी थी। आफिस कृष्णानगर इलाके में बनाया था। यह लोग बेरोजगारों को ऊंचे वेतन पर सऊदी, इराक और कुवैत में मैकेनिक, फिटर और प्लंबर की नौकरी दिलाने का आश्वासन देते थे। प्रति व्यक्ति 70 हजार से एक लाख रुपये मेडिकल, वीजा, पासपोर्ट बनवाने के मद में लेते थे।

वहीं दूसरी तरफ रुपये मिलने के बाद उन्हें फर्जी, एयर टिकट, वीजा देकर एयरपोर्ट भेजते थे। एयरपोर्ट पहुंचने पर पासपोर्ट देने का दावा करते थे। पीड़ित जब वीजा लेकर एयरपोर्ट पहुंचते वहां पता चलता कि एयर टिकट और वीजा फर्जी है। शनिवार को कई पीड़ित इनके आफिस पर पहुंचकर हंगामा कर रहे थे। पीड़ितों की सूचना पर पुलिस पहुंची। तो दिनेश और उसका एक साथी भाग निकला। जबकि अमित को गिरफ्तार कर लिया गया। 

बता दें कि इंस्पेक्टर ने मीडिया को बताया कि अन्य आरोपितों की तलाश में दो टीमें गठित की गई हैं। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। पीड़ितों ने बताया कि किसी ने उधार तो किसी ने घर के जेवर गिरवीं रखकर अमित को रुपये दिए थे। अमित और गिरोह के अन्य लोगों ने फर्जी मेडिकल भी सबका बनवाकर कहीं से दिया था। बिना परीक्षण के ही मेडिकल बनवा दिया था।