Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में अन्‍नपूर्णा माता की मूर्ति दुर्गाकुंड से बाबा दरबार की ओर रवाना, रास्‍ते भर में शोभा यात्रा का हुआ स्‍वागत।

यूपी: वाराणसी में अन्‍नपूर्णा माता की मूर्ति दुर्गाकुंड से बाबा दरबार की ओर रवाना, रास्‍ते भर में शोभा यात्रा का हुआ स्‍वागत।


वाराणसी। काशी विश्वनाथ धाम परिसर में देवी अन्नपूर्णा मूर्ति की स्थापना की तैयारियां पूरी हो गई हैं। मूर्ति स्थापना के लिए टुकड़ों में आये 17 फीट ऊंचा मंदिर देर रात तक इंस्टॉल किया जाता रहा। धाम को माला-फूल व लाइट से केदारनाथ मंदिर की तरह सजा दिया गया है। 108 वर्ष पहले गायब अन्नपूर्णा की मूर्ति 15 नवम्बर को काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेगी। मूर्ति को विश्वनाथ मंदिर के ईशान कोण में स्थापित किया जाना है। मुख्यमंत्री के हाथों प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रविवार को अधिकारी तैयारी में जुटे रहे। काम को सम्पन्न कराने के लिए अलग-अलग टीम जुटी थी। 

वहीं, गेंदा के फूल व लाइट से सजावट में मजदूर लगे थे। धाम की सजावट केदारनाथ मंदिर की तरह दिखने लगी थी।काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए रविवार को भक्तों की भीड़ अचानक बढ़ गयी थी। गोदौलिया प्रवेश द्वार से मंदिर के गर्भगृह तक कई लाइन लगी थी। ऐसी भीड़ विशेष अवसरों व त्योहारों के समय दिखती है। 

बता दें कि अधिकारियों के मुताबिक निर्माण की वजह से गर्भगृह के दो प्रवेश द्वार से दर्शन-पूजन कराया जा रहा है। उनका यह भी कहना था कि मंगला आरती के बाद से भक्तों का हुजूम उमड़ा है। रविवार की छुट्टी भी बड़ी कारण दिखी। वहीं, आसपास के दुकानदारों का कहना है कि बाहर के श्रद्धालुओं की संख्या अधिक थी।