Headlines
Loading...
यूपी: आजमगढ़ में जनता करेगी भ्रष्टाचारियों और तस्करों की निगरानी, क्राइम कंट्रोल के लिए बनाया पहरेदार।

यूपी: आजमगढ़ में जनता करेगी भ्रष्टाचारियों और तस्करों की निगरानी, क्राइम कंट्रोल के लिए बनाया पहरेदार।


आजमगढ़। अपराध और अपराधियों पर सीधी निगरानी अब जनता कर सकेगी। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने एक वाट्सएप नंबर 8354960010 जारी करते हुए जनता से सूचनाएं जारी करने को कहा है। उन्होंने यह भरोसा दिया है कि उनकी सूचनाएं पूर्णतया गोपनीय रहेंगी। जनसामान्य का कोई भी व्यक्ति मैसेज के जरिए सूचनाएं भेज सकता है। कार्रवाई के दायरे में भ्रष्टाचार करने वाले पुलिसकर्मी भी आएंगे। पुलिस के अनुसार आम जनता से माध्‍यम से निगरानी होगी तो सूचनाओं को भी पुष्‍ट करके उनकी गोपनीयता को पूरी तरह से सुनिश्चित किया जाएगा। 

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि निगरानी के लिए जितनी भी टीमें बनें भ्रष्टाचार भी उतना ही बढ़ने की आशंका रहती है। ऐसे में जनता से ज्यादा ईमानदारी से दूसरा कोई सूचना नहीं दे सकता है। इनकी पहुंच से कुछ भी दूर नहीं रह सकता है। ऐसे में जनता से मैसेज के जरिए सूचनाएं मांगा हूं। मैं खुद मैसेज को देखने के साथ उस पर कार्रवाई को पहल करूंगा। इससे मैसेज भेजने वाले की गोपनीयता का पूरा ख्याल रख सकूंगा। 

वहीं कार्रवाई को हमारी अलग टीम होगी, जो विशेष सूचनाओं का संज्ञान लेकर मेरे निर्देशन में काम करेगी। इंटरनेट का इस्तेमाल न करने वाले लोग मैसेज के जरिए भी सूचनाएं दे सकते हैं। एक सवाज के जवाब में बताया कि लोग सबकुछ जानने के बजाए थाने में गलत कार्याें की शिकायत करने से गुरेज करते हैं। उन्हें इस बात की आशंका रहती है, कि उनकी सूचनाओं के बारे में जरायम से जुड़े लोगों को पता चल गया तो क्या होगा। 

बता दें कि बहुतों के पास कड़वा अनुभव भी होता है, जिसे जानने के बाद दूसरा पास-पड़ोस के लोग पुलिस की मदद चाहकर भी नहीं कर पाते हैं। अवैध शस्त्र कारतूस, जहरीली या फिर अवैध तरीके से शराब कारोबार, चरस, गांजा, स्मैक, पशु तस्करी, गोकशी, जुआ, सट्टा, अपराधी, पुलिसकर्मियों का भ्रष्टाचर इत्यादि।