Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में जानें देव दीपावली पर यातायात व्यवस्था और रूट डायवर्जन का हाल। .

यूपी: वाराणसी में जानें देव दीपावली पर यातायात व्यवस्था और रूट डायवर्जन का हाल। .


वाराणसी। देव दीपावली पर 19 नवंबर को घाटों पर भारी भीड़ होने के कारण कुछ मार्गों पर यातायात प्रतिबंध व रूट डायवर्जन लागू किया गया है। यह व्यवस्था सुबह से कार्यक्रम समाप्ति तक प्रभावी रहेगी। एडीसीपी ट्रैफिक दिनेश कुमार पुरी के मुताबिक शव वाहन व एंबुलेंस प्रतिबंध व डायवर्जन से मुक्त रहेंगे।

1. वहीं सोनारपुरा की तरफ से किसी भी प्रकार के वाहन को गोदौलिया की तरफ नहीं जाने देंगे। इन वाहनों को भेलूपुर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

2. वहीं बेनिया से किसी भी प्रकार के वाहन को रामापुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को पियरी की तरफ डायवर्ट करेंगे।

3. वहीं रामापुरा से गोदौलिया की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को बेनिया लक्सा की तरफ डायवर्ट करेंगे।

4. वहीं मैदागिन चौराहे से किसी भी प्रकार के वाहन थाना चौक होते हुए गोदौलिया की तरफ नहीं जाने देंगे। इन वाहनों को कबीरचौरा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

5. वहीं सूजाबाद चौकी से चार पहिया व तीन पहिया वाहनों को राजघाट की तरफ नहीं आने देंगे। इन वाहनों को रामनगर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो सामने घाट होकर अपने गन्तव्य को जाएंगे।

6. वहीं गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन व दशाश्वमेघ घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामापुरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

7. वहीं भदऊ चुंगी से भैसासुर घाट की तरफ किसी बड़े वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा इन्हें रेलवे कालोनी के मैदान में पार्क कराया जाएगा।

8. वहीं कज्जाकपुरा तिराहे किसी भी प्रकार के बड़े वाहन को राजघाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को चौकाघाट आशापुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

9. वहीं गोलगड्डा से भदऊ चुंगी की तरफ किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जएगा, इन वाहनों को पीलीकोठी की तरफ मोड़ेंगे, जो नेशनल इंटर कालेज पीली कोठी में पार्क करेंगे।

10. वहीं लकड़मंडी तिराहे से भदऊ चुंगी की तरफ किसी भी बड़े वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को संस्कृत यूनिवर्सिटी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो लकड़मंडी और जगतगंज के बीच में पार्क करेंगे।

11. वहीं चौकाघाट चौराहा से भदऊ चुंगी की तरफ बड़े वाहनों नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को ताड़ीखाना रोड अन्धरापुल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

12. वहीं लंका स्थित बैंक आफ बड़ौदा तिराहा से अस्सी के तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा। इन्हें रवींद्रपुरी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

12. वहीं ब्राडवे होटल तिराहा से किसी भी वाहन को अग्रवाल तिराहा के तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को विजया तिराहा के तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

13. वहीं भेलूपुर चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सोनारपुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को रेवड़ी तालाब के तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा।

बता दें कि बसंता डिग्री कालेज रोड राजघाट, रेलवे कालोनी का मैदान राजघाट पुल से दाहिने, राजघाट से पहले पानी की टंकी के पास, रेलवे कालोनी पार्किंग भदऊ चुंगी, नेशनल इंटर कालेज पीलीकोठी, मछोदरी पार्क, टाउनहाल मैदान, क्वींस कालेज, बेनिया पार्क, मजदा सिनेमा पार्किंग लक्सा, गोदौलिया पार्किंग, बंगाली टोला इंटर कालेज, अस्सीघाट पार्किंग, कीना राम आश्रम से लेकर रवींद्रपुरी रोड पर पार्किंग, जजेज गेस्ट हाउस के बगल में खाली मैदान सामने घाट, जेपी मेहता रोड, कैण्ट स्टेशन के सामने, सीटी स्टेशन के सामने, संपूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के पीछे वीसी आवास के सामने।