Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में हाट एयर बैलून में बैठकर लोगों ने देखा देव दीपावली का नजारा, नयनाभिराम दृश्य से हुए आनंदित। .

यूपी: वाराणसी में हाट एयर बैलून में बैठकर लोगों ने देखा देव दीपावली का नजारा, नयनाभिराम दृश्य से हुए आनंदित। .


वाराणसी। अंतरराष्ट्रीय हाट एयर बैलून फेस्टिवल के तीसरे दिन शुक्रवार को काशीवासियों ने आसमान में उड़ते गुब्बारे से लोगों ने झांककर बदलते बनारस की तस्वीर को निहारा। देव दीपावली के मौके पर देर शाम कोजैसे ही गुब्बारों ने उड़ान भरी तो हल्की धुंध के बीच सुबह की ठंडी हवा और काशी के नयनाभिराम दृश्य को लोग निहारकर आनंदित हो उठे। हालांकि हवा का रूख ठीक नहीं होने से उड़ान में कुछ दिक्‍कत हुई। इसी के साथ ही चेतसिंह घाट पर इस बार भी लेजर शो का शानदार आयोजन किया गया। इसे देखेने के लिए भी लोगों की भीड लगी रही।

वहीं दूसरी तरफ अयोध्या में दीपोत्सव के बाद काशी में देव दीपावली का रंग भी चटख करने में सफलता मिली है। विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन के साथ-साथ इस बार हाट एयर बैलून फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से सैलानी आकाश से देव दीपावली के भव्य नयनाभिराम झांकी का नजारा देखने को मिला। गंगा उस पार रेती पर स्काई वाट्ज कंपनी के कर्मचारियों ने बैलून से उड़ान भरकर कई बार ट्रायल किए। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि हवा का रूख जिस ओर रहा उस रूट को फाइनल किया गया। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव ने बताया कि यह आयोजन राजघाट के सामने रेती पर किया गया।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पर्यटकों के रुझान को देखते हुए सरकार पर्यटन एडवेंचर को भविष्य में संचालित कर सकती है। पर्यटन कारोबारी इस फेस्टिवल को कोरोना काल के बाद मंद पड़े उद्योग संजीवनी के रूप में देख रहे हैं। अब जब देव दीपावली पर घाटों पर दीपक जलेंगे तो यह नजारा और भी अद्भुत रहा।