Headlines
Loading...
यूपी: बरेली में राशन डीलरों ने खाद्यान्न लेने से किया मना,   खाद्यान्न डीलर कर रहे नियम का विरोध।

यूपी: बरेली में राशन डीलरों ने खाद्यान्न लेने से किया मना, खाद्यान्न डीलर कर रहे नियम का विरोध।


बरेली। जिले में सिंगल स्टेज डोर स्टेप राशन वितरण प्रणाली लागू कर दी गई है। जिसका विरोध होना शुरू हो गया है। मंगलवार को गांधी उद्यान पार्क में उत्तर प्रदेश सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद के बैनर तले कोटेदार एकत्र हुए और ठेकेदारों पर समूह बनाकर मनमानी करने के साथ ही बिना तौल के कम खाद्यान्न पहुंचाने का आरोप लगाया। ठेकेदारों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए उनकी मांग पूरी न होने तक खाद्यान्न न उठान करने की बात कही है। कोटेदारों ने अपनी समस्या नगर विधायक के पास भी रखी।

वहीं जिस पर नगर विधायक ने जिलाधिकारी को पत्र लिख समस्या का निस्तारण करने को कहा है। गांधी उद्यान पार्क में बैठक करते हुए कोटेदारों ने नई व्यवस्था के लागू होने से कोटेदारों का शोषण और बढ़ जाने की बात कही। कोटेदारों का कहना है कि शासनादेश के मुताबिक सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलीवर के तहत ठेकेदारों द्वारा गल्ला कोटेदारों की दुकान तक पहुंचाने का है। लेकिन ठेकेदार नियमों के खिलाफ काम करते हुए अपनी मनमानी कर रहे हैं। संगठन के जिलाध्यक्ष हरि सिंह गंगवार ने बताया कि ठेकेदार समूह बनाकर वाहन द्वारा राशन कोटेदारों तक पहुंचा रहे हैं। लेकिन कोटेदारों को कट्टों का वजन नहीं कर रहे हैं। जिससे कोटेदारों में टकराव कि स्थिति बनी हुई है।

बता दें कि जब तक उनकी समस्याओं का निस्तारण नहीं होता तब तक खाद्यान्न नहीं उठाएंगे। दूसरी तरफ कोटेदारों द्वारा चेतावनी दी गई है कि अगर ठेकेदार दुकान पर माल नहीं पहुंचाएगा तो सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में महानगर अध्यक्ष नरेश कुमार, महासचिव संजय कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष अंशुल अग्रवाल समेत अन्य रहे। जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि कोटेदारों की जो भी समस्याएं हैं उनका निस्तारण कराया जाएगा। लेकिन नई व्यवस्था में किसी प्रकार की बाधा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।