Headlines
Loading...
यूपी: आजमगढ़ में शबाना आजमी फिल्म निर्माता विजय दास गुप्ता संग पहुंची चिकनकारी सेंटर, महिलाओं के कार्यों को सराहा।

यूपी: आजमगढ़ में शबाना आजमी फिल्म निर्माता विजय दास गुप्ता संग पहुंची चिकनकारी सेंटर, महिलाओं के कार्यों को सराहा।


आजमगढ़। फ‍िल्‍म अभिनेत्री शबाना आजमी के प्रयासों से मेजवा में लड़कियों को आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए किए जा रहे कार्यों का सोमवार को निरीक्षण करने स्‍वयं पहुंचीं। इस दौरान उन्‍होंने लड़कियों से स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की सलाह देने के साथ ही रोजगार परक कार्यों के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया। 

वहीं फिल्म अभिनेत्री शाबाना आजमी और तन्वी आज़मी फ़िल्म निर्माता विजय दास गुप्ता के साथ सोमवार को कैफी आजमी सिलाई और चिकनकारी सेंटर पहुंचीं और महिलाओं के कार्याें को देखा और सराहा। कैफी आजमी चिकनकारी सेंटर में तन्वी आज़मी ने महिलाओं द्वारा बनाए गए चिकनकारी के कार्यो की बारीकी को देखा इसमें मिजवां सोसाइटी द्वारा मुंबई में आयोजित फैशन शो में मॉडल द्वारा प्रयोग किए गए चिकनकारी युक्त फैब्रिक को भी देखा और सराहा। 

बता दें कि शबाना आजमी ने सेंटर में काम करने वाली महिलाओं को स्वच्छता पर ध्यान देने को कहा। चिकनकारी की बारीकियों को देखकर शबाना और तन्वी महिलाओं की तारीफ की। मेजवां गांव में वाशिंगटन से आये समाज सेवी विजय दास गुप्ता ने कैफी आज़मी द्वारा स्थापित संस्थान में चल रहे रोजगार परक कार्यों को देखा और हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। 

और वहीं गांव में अब तक विधवा, वृद्धा पेंशन का लाभ न प्राप्त करने वाले लोगो को रोजगार ढाबा के जिला समन्वयक मनोज कुमार प्रजापति से संपर्क करने के लिए कहा। मेजवां सोसाइटी के प्रबंधक आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि शबाना आज़मी मंगलवार को गांव में लाखों रुपये की लागत से तैयार कैफी आज़मी स्‍पोर्ट्स अकादमी का निरीक्षण करेंगी। 

बता दें कि इस दौरान इसे और विकसित करने के लिये लोगों से वार्ता करेंगी। शाम को लगभग पांच बजे शाबाना आज़मी मिजवां सोसाइटी द्वारा आयोजित वित्तीय सन्दर्भ में बैठक में भाग लिया। बैठक देर शाम तक चलती रही। इस मौके पर सीईओ विनोद पाण्डे, मोहम्मद अदनान, डा उदयभान यादव, विकास यादव, रोशन, जयकिशन, मनोज प्रजापति, अनिरुद्ध, संयोगिता, राजेश यादव, रामफेर थे।