Headlines
Loading...
यूपी: भदोही में अंतरप्रांतीय जालसाज गिरोह के सरगना सहित पांच बदमाश को सर्विलांस और साइबर क्राइम टीम ने किया गिरफ्तार।

यूपी: भदोही में अंतरप्रांतीय जालसाज गिरोह के सरगना सहित पांच बदमाश को सर्विलांस और साइबर क्राइम टीम ने किया गिरफ्तार।


भदोही। सर्विलांस एवं गोपीगंज पुलिस की टीम ने सोमवार को मीरजापुर तिराहे से अंतरप्रांतीय जालसाज गिरोह के सरगना सहित पांच को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से अलग-अलग बैंकों के 93 एटीएम कार्ड, 3.50 लाख नकद के अलावा जालसाजी से अर्जित चार बाइक, एक कार सहित एक रिवाल्वर और दो तमंचा बरामद किया गया है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। एसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

वहीं पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत में एसपी डा. अनिल कुमार ने बताया कि 12 अक्टूबर को चकसहाब निवासी शबाना बेगम ने शिकायत दर्ज कराई थी कि हाइवे पर स्थित सेंट्रल बैंक के एटीएम से पैसा निकाल रहीं थी। इसी समय अज्ञात युवकों द्वारा धोखे से कार्ड को बदलकर 75 हजार रुपये निकाल लिया गया। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर घटना का अनावरण करने के लिए टीम गठित कर दी गई थी। 

बता दें कि इलेक्ट्रानिक साक्ष्य के आधार पर आजमगढ़ जनपद के सीसवारा गांव निवासी विशाल गौतम, भदों गांव निवासी अमलेश कुमार, जौनपुर जनपद के मेहरावां गांव निवासी शंकर कुमार, देवकली गांव के हीरालाल गौतम और खमौरा गांव के अजय भारती को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में जालसाजों ने बताया कि उनका पांच लोगों का गैंग है। सभी मिलकर एटीएम कार्ड बदलकर व पासवर्ड देखकर पैसा निकालने का काम करते हैं। 

वहीं घटना के पहले एटीएम मशीन की रेकी भी करते हैं। गाजीपुर, आजमगढ़, अलीगढ़, लखनऊ,प्रयाराज, दिल्ली, मुंबई, मध्य प्रदेश आदि जिलों में घटना को अंजाम दे चुके हैं। एसपी ने बताया कि जालसाजों के खिलाफ पूर्वांचल के कई जिलों में हत्या और हत्या के प्रयास सहित 20 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। टीम में बृजेश सिंह, अभिनव वर्मा, आशीष कुमार सिंह, नरेेंद्र सिंह, तुफैल अहमद आदि थे।