Headlines
Loading...
यूपी: मऊ में मध्याह्न भोजन के दौरान निकले सांप को देख मची भगदड़, इधर उधर भागने में कई बच्चे गिरे।

यूपी: मऊ में मध्याह्न भोजन के दौरान निकले सांप को देख मची भगदड़, इधर उधर भागने में कई बच्चे गिरे।


मऊ। परदहा शिक्षा क्षेत्र के रकौली प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को मध्यान्ह भोजन करने के लिए जुटे बच्चों के बीच अचानक पहुंचे एक सांप के चलते भगदड़ मच गई। इससे अफरा-तफरी के बीच भागने में कई बच्चे गिर कर चोटिल हुए। संयोग ही था कि बच्चों ने अचानक सांप को देख लिया और किसी बच्चे का पैर उस पर नहीं पड़ा, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

वहीं रकौली प्राथमिक विद्यालय पर प्रतिदिन की भांति बच्चों को पंक्तियों में बैठाकर भोजन परोसा जाना शुरू किया गया था। तभी गेट के रास्ते सांप रेंगता हुआ बच्चों के करीब आ गया। सांप को देखते ही बच्चे भयभीत होकर इधर-उधर भागने लगे। भागने में कई बच्चे एक-दूसरे से टकराकर तो कुछ फिसल कर गिर पड़े। उधर, सांप एक चटाई के नीचे छिप गया। उस चटाई से भी कई बच्चे भागने के क्रम में गुजरे, लेकिन सांप प्लास्टिक चटाई के नीचे होने के कारण किसी बच्चे को नहीं डंस सका। 

बता दें कि इसके बाद प्रधानाध्यापक सतीश कुमार सिंह ने फौरन एक डंडे की मदद से सांप को चटाई से बाहर निकाला और मार डाला। सांप को मरा देखने के बाद बच्चों की जान में जान आई। प्रधानाध्यापक ने बताया कि स्कूल भवन के बगल में पंचायत भवन का खंडहर होने के चलते उसी में सांप पलते हैं। बच्चों के साथ कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी देते हुए जर्जर पंचायत भवन को ठीक कराने अथवा उसे ध्वस्त कराकर उसका मलबा दूर करने की मांग की है।