Headlines
Loading...
यूपी: बरेली में मिक्सर मशीन की सफाई के समय आपरेटर ने गलती से चालू कर दी मशीन, एक मजदूर की कटकर हुईं मौत।

यूपी: बरेली में मिक्सर मशीन की सफाई के समय आपरेटर ने गलती से चालू कर दी मशीन, एक मजदूर की कटकर हुईं मौत।


बरेली। जनपद में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। निर्माणाधीन प्लांट सुबह एक मजदूर मिक्सर मशीन की सफाई कर रहा था। उसी दौरान ऑपरेटर ने मशीन आन कर दी। उसको इस बात की जानकारी नहीं थी कि कोई मजदूर मशीन की सफाई कर रहा है। मशीन आन होते ही सफाई कर रहा मजदूर उसमें फंस गया और कटकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मामले में मजदूर के भाई की तहरीर पर पुलिस ने प्लांट मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस मशीन ऑपरेटर समेत उस समय मौजूद अन्य मजदूरों से घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

वहीं हादसे के बारे में मजदूर के भाई विमल ने पुलिस को तहरीर दी है। विमल का कहना है कि उनके भाई धनपाल मजदूरी करते थे। गुरुवार को वह सिमरा अजूबा बेगम स्थित अवधेश पटेल के प्लांट पर काम करने गए हुए थे।प्लांट में निर्माण कार्य चल रहा है, उसी में धनपाल मजदूरी करते थे। गुरुवार की सुबह 8:15 बजे भाई धनपाल मिक्सर मशीन की सफाई कर रहे थे। मशीन की सफाई वह अकेले कर रहे थे। उसी दौरान ऑपरेटर ने मशीन चला दी। ऑपरेटर को इस बात की जानकारी नहीं थी कि मशीन की सफाई के लिए कोई मजदूर ऊपर चढ़ा हुआ है।

बता दें कि मशीन आन होते ही सफाई कर रहा धनपाल उसमें फंस गया और कटकर उनकी मौके पर ही मौत हो गई। विमल ने बताया कि प्लांट मालिक अवधेश पटेल का ड्राइवर लक्ष्मण उनके भाई धनपाल को काम के लिए साथ ले गया था। मामले में विमल ने अवधेश पटेल के खिलाफ बिथरी चैनपुर थाने में तहरीर दी है। इंस्पेक्टर बिथरी चैनपुर शितांशु शर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद घटना का जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हादसे के समय प्लांट पर मौजूद अन्य मजदूरों और मशीन ऑपरेटर से पूछताछ की जा रही है।