Headlines
Loading...
पंजाब: अमृतसर में अब महिला से हिसा हों तो तुरंत डायल करें 181 पुलिस 24 घंटे में करेगी कार्रवाई।

पंजाब: अमृतसर में अब महिला से हिसा हों तो तुरंत डायल करें 181 पुलिस 24 घंटे में करेगी कार्रवाई।

𝕂𝔼𝕊ℍ𝔸ℝ𝕀ℕ𝔼𝕎𝕊24

पंजाब। अमृतसर में महिलाओं के साथ घर में कोई हिसा, बस आदि में किसी तरह की छेड़छाड़ आदि की शिकायत करने संबंधी पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की गई हेल्पलाइन नंबर 181 और 112 के बारे जागरूक करने के लिए वीरवार को एक मुहिम शुरू की गई। बीआरटीएस की बसों में पंजाब पुलिस की महिला कर्मचारियों ने जागरूक किया कि अगर किसी भी महिला को घरेलू हिसा, छात्राओं के साथ किसी तरह की परेशानी आदि होती है तो वह सीधे उक्त हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकती हैं। 

वहीं 24 घंटे यह हैल्पलाईन नंबर चलता है और उसकी सुनवाई 24 घंटे में की जाती है। अगर कोई महिला या छात्रा थाने जाने से परहेज करती है तो उसे घर बैठे ही उसकी शिकायत सुनी जाएगी। वीरवार को इस संबंध में खालसा कालेज के सामने स्थित बीआरटीएस बस स्टाप पर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस दौरान नगर निगम कमिश्नर संदीप रिषी और एसीपी क्राइम डा. मनप्रीत शींहमार ने बीआरटीएस बसों में इससे संबंधित स्टिकर भी लगाए।

बता दें कि नगर निगम कमिश्नर संदीप रिषी ने कहा कि बसों में महिलाएं और छात्राएं पब्लिक ट्रांसपोर्ट को सेफ्टी से इस्तेमाल करें और वह अपने आप को सुरक्षित महसूस करे, इसी के तहत यह जागरूक कार्यक्रम किया गया है। इसके अलावा बसों के ड्राईवर और कंडक्टर भी मूकदर्शक बनकर काम नहीं करेंगे। बसों में अगर यह नंबर लिखे होंगे तो वह उस समय महिलाओं की सुरक्षा कर सकते है, जिस समय वह किसी परेशानी में है। सभी बसों में यह जागरूकता वाले स्टिकर लगाए जाएंगे।

वहीं एसीपी क्राईम डा. मनप्रीत शींहमार का कहना था कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट को सेफ बना रहे हैं। इसी के मकसद के साथ बीआरटीएस के हर स्टेशन व हर बस में 181 व 112 हेल्पलाइन नंबर बारे लोगों को बताया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस महिलाओं को सुरक्षित रखने के लिए वचनबद्ध है। 

वहीं दूसरी तरफ़ इस अवसर पर बीआरटीएस के प्रोजेक्ट मैनेजर सिमरजोत सिंह आहलूवालिया, थाना कैंटोनमेंट के एसएचओ सुखदेव सिंह, वुमन हेल्प डेस्क इंचार्ज एसआइ नवरीत कौर, एसआइ काबुल सिंह, एएसआइ धर्मवीर शर्मा, हेड कांस्टेबल सुखजिदर कौर आदि मौजूद थे।