Headlines
Loading...
गोरखपुर: देवरिया जिले में ओटीपी पूछ बैंक खाते से निकल गए 19999 रुपये।

गोरखपुर: देवरिया जिले में ओटीपी पूछ बैंक खाते से निकल गए 19999 रुपये।


गोरखपुर। देवरिया जनपद में साइबर अपराध के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन कोई न कोई व्यक्ति साइबर अपराधियों के चंगुल में फंस रहे हैं। शातिर अंदाज में अपराधी लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। शुक्रवार की शाम एक व्यक्ति के बैंक खाते से नामी कंपनी से सामान खरीदने की बात कहकर मोबाइल से ओटीपी पूछकर 19999 रुपये खाते से निकाल लिए। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्थित साइबर सेल में इसकी शिकायत की है।

वहीं बरहज के खेड़ा गांव के रहने वाले शीरवेश तिवारी ने बताया कि 24 दिसंबर की शाम उनके मोबाइल पर दो अज्ञात मोबाइल नंबर से काल आया। फोन करने वाले ने कहा कि आपने फ्लिपकार्ट के जरिए आनलाइन खरीदारी की है। जिसका मूल्य 400 रुपये है। उसका भुगतान करना होगा। इसके लिए आपके मोबाइल पर ओटीपी जाएगा। जिसे बताना होगा। वह अभी कुछ समझ पाते कि ओटीपी का संदेश आ गया। 

वहीं उनके पुत्र ने ओटीपी बता दिया। उसके कुछ देर बाद 19999 रुपये बैंक खाते से निकाल लिए जाने का संदेश आया। उनका बैंक खाता यूपीआइ से लिक है। संदेश के जरिए पता चला कि आनलाइन धोखाधड़ी की गई है। सीओ नगर श्रीयश त्रिपाठी ने बताया कि लोगों को ओटीपी या अन्य जानकारी किसी अज्ञात व्यक्ति से साझा नहीं करनी चाहिए। मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। 

बता दें कि वहीं शहर के पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप के रहने वाले विनय कुमार ने कुछ लोगों पर पथराव कर जेसीबी का शीशा तोड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने शनिवार को सदर कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि राम गुलाम टोला मोहल्ले के एक व्यक्ति ने खंडहर ढहाने के लिए जेसीबी बुक कराया था। वह जेसीबी के मुनीम हैं और चालक के साथ जब खंडहर ढहाने पहुंचे तो कुछ लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।