Headlines
Loading...
झारखंड: लातेहार जिले के नक्सल प्रभावित गारू प्रखंड के गोईन्दी गांव में कोरोना योद्धा संतोष ने कोविड टीकाकरण में चौथी बार लगाया शतक।

झारखंड: लातेहार जिले के नक्सल प्रभावित गारू प्रखंड के गोईन्दी गांव में कोरोना योद्धा संतोष ने कोविड टीकाकरण में चौथी बार लगाया शतक।


झारखंड। लातेहार जिले के नक्सल प्रभावित गारू प्रखंड के गोईन्दी गांव में कोविड 19 टीकाकरण कराना एक बड़ी चुनौती है। लेकिन इस चुनौती को गारू प्रखंड के बाढेसाढ़ स्वास्थ्य केंद्र के एमपीडब्लू कोरोना योद्धा संतोष कुमार ने कोविड 19 टीकाकरण के चौथी बार लक्ष्य को प्राप्त कर शतक पार किया है। गुरूवार को गोईन्दी गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डा. शोभना टोपो ने निरीक्षण किया। 

वहीं निरीक्षण के दौरान उग्रवाद प्रभावित गांव में टीकाकरण की रफ्तार को देखकर गदगद हो गए। उन्होंने कार्य कर रहे एमपीडब्लू संतोष कुमार व एएनएम सुशिला तिर्की के कार्य की प्रशंसा करते हुए इन दोनों को सम्मानित करने की बात कही। ज्ञात हो कि इस गांव के लोग टीकाकरण लेने से परहेज कर रहे थे। गांव में एएनएम सुशिला तिर्की व एमपीडब्लू संतोष कुमार जाकर ग्रामीणों को समझा बुझा कर 170 टीका लगवाया। 

वहीं दूसरी तरफ़ उन्होंने जिले के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में लगातार चौथी बार ये मुकाम हासिल की है। कोरोना योद्धा संतोष कुमार एवं सुशिला तिर्की ने वेक्सिनेशन लक्ष्य को प्राप्त कर प्रखंड के साथ साथ जिले का नाम रौशन किया है। बता दें कि गारू प्रखंड के अधिकांश गांवों में हाल तक मोबाइल नेटवर्क और आने जाने के लिए सड़क की सुविधा नही होने के कारण लोग बाहरी दुनिया से कटे रहते हैं। ऐसे परिस्थिति में भी स्वास्थ्य टीम ने अपने कार्य को सुचारू ढंग से किया है जो सराहनीय है।

वहीं दूसरी तरफ़ डा. हरेनचंद्र महतो सिविल सर्जन, ने बताया कि इस अभियान में गारू प्रखंड के गोईन्दी में घर-घर जाकर एमपीडब्लू और एएनएम की टीम ने रिकॉर्ड वैक्सीनेशन किया गया है। इस टीम के लोगों को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।