Headlines
Loading...
झारखंड: धनबाद की रहने वाली राष्ट्रीय राइफल शूटर कोनिका की हावड़ा में संदिग्ध हालात में हुईं मौत।

झारखंड: धनबाद की रहने वाली राष्ट्रीय राइफल शूटर कोनिका की हावड़ा में संदिग्ध हालात में हुईं मौत।


झारखंड। धनबाद की रहने वाली राइफल शूटिंग की राष्ट्रीय खिलाड़ी कोनिका लायक 28 वर्षीय की हावड़ा के बाली इलाके में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, कोनिका का शव बुधवार को यहां बाली के एक लेडिज गेस्ट हाउस के कमरे में कथित तौर पर फंदे से लटका पाया गया। 

वहीं प्राथमिक जांच के बाद बाली थाने की पुलिस ने इसे हत्या का मामला बताया है। पुलिस ने कोनिका के कमरे से सुसाइड नोट मिलने का भी दावा किया है। हालांकि कोनिका के परिवार ने पुलिस के आत्महत्या के दावे को सिरे से खारिज करते हुए इसे हत्या बताया है। परिवार ने मौत के पीछे षड्यंत्र का दावा करते हुए सरकार से इसकी जांच कराने की मांग की है।

वहीं दूसरी तरफ़ कोनिका की मौत पर बालीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी गहरा दुख जताया है। जानकारी के अनुसार, धनबाद के अनुग्रह नगर के रहने वाले पार्थ प्रतिम लायक की बेटी कोनिका हावड़ा के बाली थाना क्षेत्र के 105/1 वीरेश्वर चटर्जी स्ट्रीट स्थित मुक्ति नीड़ लेडिज गेस्ट हाउस में रह रही थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर कई पदक जीतने वाली कोनिका हावड़ा में ओलंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता निशानेबाज जयदीप कर्मकार की ट्रेनिंग एकेडमी में प्रशिक्षण ले रही थी। वह गत 19 जुलाई को धनबाद से हावड़ा आई थी। एयर राइफल शूटर कोनिका यहां जिस लेडीस गेस्ट हाउस में रहती थी, वहां उनके अलावा नौ अन्य महिलाएं भी रहती हैं।

वहीं दूसरी तरफ़ पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह उसे सूचना मिली कि मुक्ति नीड़ गेस्ट हाउस में रहने वाली कोनिका लायक अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोल रही है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दरवाजा खोलते ही कोनिका को फांसी के फंदे से झूलते पाया गया। फिर उसके घरवालों से संपर्क साधा गया। पुलिस के अनुसार, उसके कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया, इसमें लिखा गया है कि वह अपने शूटिंग के परफार्मेंस से परेशान थी, जिसके कारण वह इस घटना को अंजाम दे रही हैं। पुलिस सूत्रों से यह भी पता चला है कि अहमदाबाद में अपने टारगेट से छेड़छाड़ करने के आरोप में कोनिका को निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद से वह दुखी थी और बाली आ गई थी और यहां प्रशिक्षण लेने के साथ प्रैक्टिस कर रही थी।

वहीं दूसरी ओर, कोनिका के परिवार ने पुलिस के दावे को सिरे से खारिज किया है। स्वजन का कहना है कि कोनिका बहुत संघर्षशील लड़की थी। हर परिस्थिति का आसानी से सामना करना जानती थी। वह आत्महत्या नहीं कर सकती है। उसकी मौत के पीछे षड्यंत्र है। उन्होंने मांग की कि सरकार उसकी मौत की जांच करे।

वहीं परिजनों का कहना है कि कोनिका कि फरवरी में शादी भी होने वाली थी। इसको लेकर वह काफी खुश व उत्साहित थी। यह भी पता चला है कि कुछ दिन पहले ही कोनिका की मां भी कोलकाता आई थी और उन्होंने यहां उसकी शादी के लिए सामानों की खरीदारी की थी। इसके बाद मां वापस धनबाद लौट गई थी। इधर, इस बीच ऐसा क्या हो गया कि कोनिका ने मौत को गले लगा लिया, परिवार को यह विश्वास नहीं हो रहा। 

वहीं परिवार ने सुसाइड नोट पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि यह कोनिका ने लिखा था या किसी और ने इसकी जांच हो। वह अवसाद में थी, ऐसा कभी नहीं लगा। इधर,‌ इस मामले की जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तमाम पहलुओं की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

बता दें कि वहीं बालीवुड अभिनेता सोनू सूद कोनिका की मौत की खबर से बेहद दुखी हैं। सोनू सूद ने ट्वीट कर कोनिका की मौत पर गहरा दुख जताया है। सोनू सूद ने लिखा- आज सिर्फ मेरा नहीं, धनबाद का नहीं बल्कि पूरे देश का दिल टूट चुका है। मुझे याद है कि जब कोनिका को राइफल भेंट की थी तो उसने मुझे ओलंपिक का मेडल लाने का वादा किया था। आज वो सब खत्म हो गया। ईश्वर उसके परिवार को शक्ति दें। वहीं राइफल शूटिंग के राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेने के लिए कोनिका के पास आर्थिक तंगी के कारण राइफल खरीदने के पैसे नहीं थे। मीडिया में यह खबर सामने आने के बाद अभिनेता सोनू सूद ने 2.70 लाख रुपये में जर्मन राइफल खरीदकर उसे भेंट की थी।