Headlines
Loading...
पंजाब: जालंधर के रेलवे स्टेशन पर पसरा सन्नाटा, किसान मजदूर संघर्ष समिति का धरना रहा जारी।

पंजाब: जालंधर के रेलवे स्टेशन पर पसरा सन्नाटा, किसान मजदूर संघर्ष समिति का धरना रहा जारी।


पंजाब। जालंधर में सिटी और कैंट रेलवे स्टेशन पर लगभग सन्नाटा पसरा हुआ है और छावनी रेलवे स्टेशन पर किसान मजदूर संघर्ष समिति सदस्यों के नारे गूंज रहे हैं। लगातार छठे दिन भी महानगर से रेल यात्रियों को कोई राहत नहीं मिल सकी है। रेलवे स्टेशन पर यात्री गाड़ियों का आवागमन बंद पड़ा हुआ है और किसी के पास रेल यातायात बहाल होने को लेकर कोई पुख्ता जानकारी भी नहीं है।

वहीं रेलवे की तरफ से उपलब्ध करवाई गई जानकारी के मुताबिक किसान मजदूर संघर्ष समिति के पंजाब में पांच स्थानों पर रेल ट्रैक के ऊपर दिए जा रहे धरने के चलते शनिवार को कुल 93 ट्रेनें रद की गई हैं। इसके अलावा 30 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेटेड कर दिया गया है। वहीं 22 ट्रेनों को गंतव्य से पहले रवाना करना पड़ा है।

वहीं दूसरी तरफ़ किसान मजदूर संघर्ष समिति की तरफ से ब्यास-अमृतसर रेल खंड पर मानावाला के नजदीक, जालंधर छावनी रेलवे स्टेशन पर, जालंधर पठानकोट रेल खंड पर चौलांग के नजदीक, अमृतसर खेमकरण रेलखंड पर तरनतारन में एवं फिरोजपुर रेलवे यार्ड में रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध किया गया है। समिति की तरफ से रेल ट्रैक पर धरना दिए जाने की वजह से जालंधर-पठानकोट, जालंधर-अमृतसर, जालंधर-लुधियाना रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन अवरुद्ध हो कर रह गया है।

वहीं अभी तक चिताजनक यह भी है कि किसान मजदूर संघर्ष समिति की तरफ से लगातार यह चेतावनी दी जा रही है कि जब तक उनकी लंबित मांगों को पूरा नहीं किया जाता है। तब तक रेल यातायात को बहाल नहीं होने दिया जाएगा और रेलवे ट्रैक पर धरना निर्विघ्न जारी रहेगा।

वहीं जालंधर लुधियाना, जालंधर अमृतसर और जालंधर पठानकोट रेलखंड अवरुद्ध होने की वजह से अन्य राज्यों से पंजाब की तरफ आने वाली अधिकतर ट्रेनों को अब लुधियाना, अंबाला दिल्ली आदि में ही शॉर्ट टर्मिनेटेड किया जा रहा है और वहीं से वापस गंतव्य के लिए रवाना भी किया जा रहा है।