Headlines
Loading...
यूपी: झांसी में नशे में बुजुर्ग माँ को पीट पीट कर दिया मौत के हवाले।

यूपी: झांसी में नशे में बुजुर्ग माँ को पीट पीट कर दिया मौत के हवाले।


झाँसी। घर के बाहर नाती के खेलने के बाद भी जब दादी काफी देर तक बाहर नहीं निकली तो गाँव वालों को शक हुआ। अन्दर जाकर देखा तो वह मृत पड़ी थी और शरीर पर चोट के निशान थे। सूचना पर पहुँचे बड़े बेटे ने हत्या का आरोप अपने शराबी छोटे भाई पर लगाया, जो फरार है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल कॉलिज भेज दिया।

वहीं दूसरी तरफ़ थाना रक्सा के ग्राम डोमागोर में करीब 70 वर्षीय गजाधर राय रहते हैं। इनकी दो पुत्री और दो पुत्र हैं। बड़ा पुत्र विनोद राय गाँव से लगभग 2 किलोमीटर स्थित खेत पर रहता है। इसके पास ही गजाधर रहते हैं। इनकी पत्नी कली (65) अपने छोटे पुत्र मनोज उर्फ मंजू राय के साथ रहती थीं। मंजू आपे चलाता है और नशे का आदी है। उसका ढाई साल का पुत्र है। 

वहीं नशे में वह अक्सर पत्नी की मारपीट करता था। इस पर लगाग 15 दिन पहले पत्नी अपने ढाई साल के बच्चे को छोड़कर अपने मायके चली गयी। नाती और छोटे बेटे मंजू के साथ कली रहती थी। बड़े पुत्र विनोद राय ने बताया कि उसका छोटा भाई मंजू शराब के साथ जुआ खेलने का आदी है। बीती रात उसकी माँ अपने ढाई साल के नाती के साथ घर में थी। 

वहीं दूसरी तरफ़ इसी दौरान मंजू नशे की हालत में आया और शराब के लिए पैसे माँगने लगा। गाँव वालों ने बताया कि शराब के लिए पैसा नहीं देने पर मंजू ने माँ के सिर पर किसी चीज से प्रहार करने के साथ ही पीटा, जिससे उनके शरीर पर चोट के कई निशान थे। उसने फरार छोटे भाई पर हत्या का आरोप लगाया, जिस पर पुलिस ने आरोपी मंजू राय के विरुद्ध गैरइरादतन हत्या का मु़कदमा दर्ज कर लिया।

बता दें कि वहीं माँ की रात में हत्या के बाद आरोपी पुत्र फरार हो गया। पति और बड़े बेटे को सुबह सूचना मिल गयी, जिस पर बड़े भाई ने दोपहर को ग्राम सिमराहा और शिवाजी नगर में ब्याही अपनी दोनों बहनों को सूचना दे दी। नशेड़ी पुत्र द्वारा मारपीट से माँ की मौत होने पर पहले तो परिजनों ने सोचा कि आरोपी पुत्र की पत्नी पहले ही ढाई साल के बच्चें को छोड़कर चली गयी हैं। 

वहीं अभी तक तो बच्चे को दादी पालती थी। यदि आरोपी हत्या के आरोप में जेल चला गया तो बच्चे को कौन पालेगा। पहले तो मामला निपटाने का प्रयास किया, लेकिन जैसे ही दामाद पहुँचे तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस का दे दी। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर शव का पंचनामा भरने के बाद शाम को पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल कॉलिज भेज दिया।