Headlines
Loading...
यूपी: नकली सामान का गढ़ आगरा में अब ब्रांडेड सीमेंट के नाम पर हो रही बड़ी धाेखाधड़ी।

यूपी: नकली सामान का गढ़ आगरा में अब ब्रांडेड सीमेंट के नाम पर हो रही बड़ी धाेखाधड़ी।


आगरा। शहर में नकली मोबिल आयल से लेकर दवाओं तक गढ़ बन चुका है। जिस कंपनी के माल की बाजार में ज्यादा मांग होती है, उसके नाम से नकली माल बाजार में खपाना शुरू कर दिया जाता है। जगदीशपुरा के बिचपुरी में इस बार पुलिस ने घटिया सीमेंट को ब्रांडेड कंपनी के नाम से बेचने का मामला पकड़ा है। गोदाम पर छापा मारकर वहां एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गोदाम से 659 बोरी घटिया सीमेंट बरामद किया है, जिसे ब्रांडेड कंपनी की बोरियों में पैक किया गया था।

वहीं एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि अल्ट्रा टेक सीमेंट बनाने वाली कंपनी के अधिकारी कमल सिंह ने पुलिस से संपर्क किया। उन्होंने पुलिस को अपनी कंपनी के नाम से घटिया व मिलावटी सीमेंट बनाकर बाजार में बेचने की जानकारी दी। घटिया सीमेंट काे अल्ट्रा टेक बोरियाें में पैक बिचपुरी के एक गोदाम में पैक किया जाता है। वहां से बाजार में माल को भेजा जाता है।

वहीं दूसरी तरफ़ कंपनी अधिकारी से मिली जानकारी पर पुलिस ने बिचपुरी के गोदाम पर छापा मारा। वहां से मुनेंद्र परमार निवासी गांव घाेसियाना खेरागढ़ को गिरफ्तार किया। गाेदाम से 659 बोरी कंपनी के सीमेंट के मिले। जिसमें घटिया सीमेंट भरा हुआ था। इसके अलावा बड़ी संख्या में खाली बोरे और खुला सीमेंट वहां रखा मिला। पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपित ने बताया कि वह बाजार से खराब हो चुके सीमेंट काे सस्ती कीमत पर खरीदता था। उसे कंपनी की बोरियों में भरकर बेचता था। ग्राहक को कंपनी से कम कीमत पर बेचने के चलते वह खरीद लेते थे।