Headlines
Loading...
यूपी: लखनऊ फर्रुखाबाद में लापरवाही बरतने पर एसपी ने दारोगा को लगाई फटकार।

यूपी: लखनऊ फर्रुखाबाद में लापरवाही बरतने पर एसपी ने दारोगा को लगाई फटकार।


फर्रुखाबाद। पुलिस अधीक्षक ने मऊदरवाजा थाने में समाधान दिवस के मौके पर समस्याएं सुनी। इस दौरान लापरवाही बरतने पर एसपी ने बजरिया चौकी प्रभारी और दारोगा की फटकार लगाई। एसपी ने शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश दिए। वही पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने शनिवार को मऊदरवाजा थाने में समस्याएं सुनी। यहां पर 17 शिकायतें आईं। इनमें पांच शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया। लापरवाही मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने बजरिया चौकी प्रभारी पंकज और गांव महलई के हल्का प्रभारी दारोगा संजय कुमार की फटकार लगाई। 

वहीं दूसरी तरफ एसपी ने शीघ्र शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। शहर कोतवाली पहुंचे मोहल्ला बंगशपुरा कोहना निवासी फारुख आदि लोगों ने शिकायत करते हुए कहा कि कब्रिस्तान की भूमि पर कुछ लोग कब्जा कर रहे हैं। वह रास्ता निकाल रहे हैं। कोतवाली प्रभारी विनोद शुक्ला ने लेखपाल को मौके पर जाकर समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए। फतेहगढ़ कोतवाली में सीओ सिटी प्रदीप सिंह और सीओ प्रशिक्षु ने समस्याएं सुनी। 

वहीं दूसरी तरफ यहां पर 13 शिकायतें आईं। इनमें 11 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया। शमसाबाद थाने में पुलिस अधीक्षक ने समस्याएं सुनी। यहां पर अधिकांश भूमि संबंधित मामले आए। एसपी ने लेखपाल को पुलिस बल के साथ जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए। कब्जा करने वालों के पास शस्त्र लाइसेंस हों तो निरस्तीकरण कराने के लिए रिपोर्ट भेंजे। राजस्व कर्मचारियों के मास्क न लगाने पर नाराजगी जताई और मास्क लगाने के निर्देश दिए। 

बता दें कि एसपी ने थाने का निरीक्षण किया। महिला हेल्प डेस्क और अभिलेख देखे। शिकायतकर्ताओं के मोबाइल नंबर लेकर उनसे बात करने के महिला सिपाही कोमल को निर्देश दिए। मेरापुर थाने में में आठ प्रार्थना पत्र आए। तीन शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया। नवाबगंज थाने में नायब तहसीलदार कायमगंज सनी कनौजिया ने ने समस्याएं सुनी। तीन शिकायतों में दो का निस्तारण कर दिया गया।