Headlines
Loading...
यूपी: मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पर आयकर का  पड़ा छापा।

यूपी: मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पर आयकर का पड़ा छापा।


मऊ। शहर कोतवाली के सहादतपुरा निवासी सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पर शनिवार को वाराणसी की इनकम टैक्स की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है। राजीव राय को नजरबंद कर टीम पूरी।कार्यवाही कर रही है। घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स व पीएसी तैनात है। आयकर की टीम राजीव राय के वित्‍तीय लेनदेन की जांच पड़ताल कर रही है। 

वहीं डिजिटल लेनदेने, बैंकिंग दस्‍तावेज, गहने, शेयर में निवेश के विविध पक्षों को जांच रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी पार्टी के नेताओं तथा कारोबारियों के आवास तथा प्रतिष्ठानों पर शनिवार को आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आगरा, मैनपुरी, लखनऊ तथा मऊ में इन नेताओं तथा कारोबारियों के ठिकानों पर कई टीमें शनिवार तड़के से छानबीन में लगी हैं।

वहीं शहर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी तहसील स्थित सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सचिव राजीव राय के आवास पर सुबह 6बजे ही इनकम टैक्स के अधिकारी सामान्य रूप से पहुंचे और गेट खुलवा कर अंदर चले गए लोगों ने समझा यह कोई पार्टी के नेता है और उन्होंने अंदर जाकर बताया कि हम इनकम टैक्स ऑफिसर हैं जो यहां रेड करने आए हैं और बाहर का गेट बंद करा दिया। 

वहीं देखते ही देखते पार्टी कार्यकर्ता वहां इकट्ठा होने लगे इसके बाद जब कर्मचारी गाड़ी से लैपटॉप वगैरह लेकर आने लगे तो कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक दिया बोले इसे चेक करा कर ही अंदर ले जाइए क्या पता आप लोग ही रुपये रखे कह दें कि इनके पास यह रुपये बरामद हुए हैं। 
वहीं दूसरी तरफ़ इस नोकझोंक के बाद स्थानीय प्रशासन को सूचना दी गई और कुछ पल के बाद ही शहर कोतवाल क्षेत्राधिकारी नगर सहित दो ट्रक पीएससी मौके पर पहुंच गई और घर के अंदर से लेकर बाहर तक घेर लिया इनकम टैक्स अधिकारी अभी तक अपनी कार्रवाई में लगे हुए हैं घर के बाहर समर्थक व पार्टी कार्यकर्ता जुटे हुए है। श्री राय ने बताया कि इनके बेंगलुरु सहित अन्य ठिकानों पर भी सुबह से ही इनकम टैक्स की रेड जारी है।