Headlines
Loading...
यूपी: मेरठ में व्यापारी ने नहीं बताया ओटीपी, ठग ने पत्नी से पूछकर कर दिया खाता साफ।

यूपी: मेरठ में व्यापारी ने नहीं बताया ओटीपी, ठग ने पत्नी से पूछकर कर दिया खाता साफ।


मेरठ। आनलाइन ठग लोगों की मेहनत की कमाई को साफ कर रहे हैं। क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर व्यापारी का खाता साफ कर दिया। पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत करते हुए गोपनीय जानकारी लीक होने का भी आरोप लगाया। वहीं, एक टेलर को भी ठगों ने चूना लगा दिया। सदर निवासी सिकंदर अली ने बताया कि सोतीगंज में उनकी गाडिय़ों के सीट कवर की दुकान है। उन्होंने क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए आवेदन किया था। गत 13 दिसंबर को उनके पास एक फोन आया। 

वहीं ठग ने बैंक का कर्मचारी बताते हुए उनसे जानकारी मांगी। नाम और अन्य जानकारी तो उन्होंने दे दी, लेकिन ओटीपी देने से मना कर दिया था। व्यापारी ने बताया कि जो आवेदन किया था, उसमें पत्नी का नंबर दर्ज था। लिहाजा मैसेज उस पर आ रहे थे। इसके बाद ठग ने पत्नी सबिया को फोन कर ओटीपी पूछ लिए और दो बार में 80 हजार रुपये निकाल लिए। 

वहीं दूसरी तरफ़ उन्होंने पता किया तो गुरुग्राम की किसी कंपनी में ट्रांसफर भी कर लिए। उन्होंने साइबर सेल में शिकायत की है। व्यापारी ने कहा कि उनकी गोपनीय जानकारी लीक हुई है। तभी तो ठग ने उनको और पत्नी को फोन किया। इसकी भी वह शिकायत करेंगे।

वहीं ब्रह्मपुरी निवासी अरशद ने बताया कि वह टेलर है। शुक्रवार को उसके पास एक फोन आया और कालर ने रिश्तेदार बताते हुए उसके खाते में कुछ रुपये ट्रांसफर करने की बात कही। वह ठग की बातों में आ गए और वह जैसे कहता चला गया, वैसे करते चले गए। उसके खाते से साढ़े सात हजार रुपये कट गए। पीड़ित ने भी शिकायत कर दी है।