Headlines
Loading...
यूपी : तीन कमेटियों की बैठक लेंगी प्रियंका गांधी, सबसे पहले इलेक्शन कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक

यूपी : तीन कमेटियों की बैठक लेंगी प्रियंका गांधी, सबसे पहले इलेक्शन कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक

लखनऊ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस मुख्यालय पर बैठकों का सिलसिला कुछ देर में शुरू करेंगी. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कांग्रेस पार्टी मुख्यालय पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है. कुछ देर में प्रियंका गांधी भी कौल हाउस से कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगी. दिन भर में प्रियंका का कुल तीन मीटिंग में शिरकत करने का शेड्यूल है.
कांग्रेस के विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि प्रियंका गांधी सबसे पहले इलेक्शन कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक लेंगी. इसके चेयरमैन निर्मल खत्री हैं. इसके बाद प्रियंका गांधी मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक लेंगी. इस कमेटी के चेयरमैन सलमान खुर्शीद हैं. इसके बाद इलेक्शन एंड कैंपेन कमेटी की बैठक भी प्रियंका गांधी लेंगी. इस कमेटी का चेयरमैन पीएल पुनिया को बनाया गया है.

बैठकों में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस कार्यालय पर कमेटियों से संबंधित नेता पहुंच चुके हैं. सबसे पहले इलेक्शन कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक होगी, जिसमें किस तरह से चुनाव में समन्वय स्थापित किया जा सके. इसके लिए निर्मल खत्री के साथ प्रियंका गांधी मंथन करेंगी.

कमेटी के सदस्य भी मीटिंग में शामिल होंगे. दूसरी बैठक मेनिफेस्टो कमेटी की होगी जिसका नेतृत्व सलमान खुर्शीद कर रहे हैं. अभी तक कांग्रेस की तरफ से जो मेनिफेस्टो आगामी चुनाव के लिए तैयार किया गया है उसे लेकर प्रियंका गांधी सलमान खुर्शीद समेत कमेटी के अन्य सदस्यों के साथ विचार-विमर्श करेंगी.

आखिरी बैठक इलेक्शन एंड कंपनी कमेटी की होगी जिसमें पीएल पुनिया के साथ कमेटी के अन्य सदस्य भी प्रियंका गांधी के समक्ष अपनी राय व्यक्त करेंगे और प्रियंका गांधी से मार्गदर्शन लेंगे. इसके अलावा कांग्रेस मुख्यालय पर ही आज यूथ कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की भी बैठक हो रही है जिसमें यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष कार्यकर्ताओं के साथ आगामी चुनाव को लेकर विचार-विमर्श करेंगे