Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में महापौर सम्‍मेलन में पूरे देश में मेयर के निर्वाचन प्रक्रिया और कार्यकाल में हो समानता।

यूपी: वाराणसी में महापौर सम्‍मेलन में पूरे देश में मेयर के निर्वाचन प्रक्रिया और कार्यकाल में हो समानता।

                                 𝕊.𝕂.𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣 

वाराणसी। दीन दयाल हस्तकला संकुल में शुक्रवार को आयोजित अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन में मेयरों के निर्वाचन प्रक्रिया व कार्यकाल में पूरे देश में समानता लाने के साथ पार्षदों को 15 हजार भत्ता देने की जोरदार मांग उठी। वहीं यह मांग आल इंडिया मेयर काउंसिल के अध्यक्ष नवीन जैन ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभी महापौर के ओर से उठाई। उन्होंने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में मेयरों का कार्यकाल अलग-अलग है। 

वहीं कहीं एक साल, कही दो साल तो कही पांच साल है। इसी तरह निर्वाचन प्रक्रिया भी अलग है। कहीं पार्षद, महापौर का चुनाव करते हैं तो कही आम जनता चुनती है। पार्षदों को 15 हजार भत्ता देने, मेयर को स्मार्ट सिटी का अध्यक्ष तथा विकास प्राधिकारण को महापौर के अधीन करने की मांग भी उन्होंने मंच से उठाई। साथ ही कहा कि 74वां संशोधन लागू हो जाए तो महापौरों के अधिकार क्षेत्र में बढ़ोत्तरी हो जाएगी। 

बता दें कि वहीं मेयरों का आह्वान करते हुए कहा कि अतिक्रमण हटाने में पूरी तरह से निष्पक्ष रहें। इससे लोकप्रियता बढ़ेगी। जैसे ही सगे, संबंधी व परिचित देखत पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने लगेंगे वैसे ही लोकप्रियता कम होने लगेगी। भ्रष्टाचार दूर करने में सहयोगी की भूमिका निभाने की अपील भी मेयरों से की।