Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में बीएचयू के डाक्टर समेत दो और लोग हुए कोरोना पाजिटिव। .

यूपी: वाराणसी में बीएचयू के डाक्टर समेत दो और लोग हुए कोरोना पाजिटिव। .

                                    𝕊.𝕂.𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣 

वाराणसी। चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू स्थित कार्डियोलाजी विभाग के एक डाक्टर समेत शहर में दो और लोग कोरोपा पाजिटिव पाए गए हैं। इसके कारण लोगों में दहशत बढ़ गई है। वहीं एक जो बुजुर्ग कोरोना संक्रमित मिले हैं वे 24 दिसंबर को ही मुंबई से लौटकर यहां आए हैं। हालांकि बीएचयू के डाक्टर की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं पाई गई है। दोनों ही लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की भी जांच कराई गई है। 

वहीं पिछले सप्ताह दो लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। अभी इनकी रिपोर्ट निगेटिव आती इससे पहले ही एक और मामला मिला गया। शुक्रवार तक जहां तीन लोग संक्रमित थे। वहीं शनिवार को यह आंकड़ा पांच तक पहुंच गया। एसीएमओ डा. एसएस कन्नौजिया ने बताया कि 11 दिसंबर के पहले जो भी सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट आ गई है। राहत की बात है कि इन रिपोर्ट में डेल्टा वैरिएंट ही मिले है। 

वहीं दूसरी तरफ़ सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने बताया कि लोगों को बहुत अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जो लोग भी कोरोना का टीका नहीं लगवाए हैं वे तत्काल लगवा लें। टीका से वे अपने साथ अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकते है। साथ ही लोगों को हरहाल में मास्क लगाना होगा। इसी के तहत घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए समझाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 26 दिसंबर को जिले में 488 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर वाराणसी में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए नाईट कर्फ्यू अलर्ट के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस कमिश्नरेट ने लोगों से इस दौरान जारी गाइड लाइन का अनुपालन सुनिश्चित करने की अपील की है। लोगों के जमावड़े और नए साल के आयोजनों पर कड़ी नजर भी रखी जा रही है ताकि कोरोना के प्रसार पर लगाम लगाई जा सके।