Headlines
Loading...
 चंदौली : पड़ाव मढिया में शिवम एजुकेशन सेंटर पर गांव की आशा करुणा व दीपक गुप्ता जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में वैक्सीन प्रोग्राम किया गया आयोजित

चंदौली : पड़ाव मढिया में शिवम एजुकेशन सेंटर पर गांव की आशा करुणा व दीपक गुप्ता जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में वैक्सीन प्रोग्राम किया गया आयोजित

                                𝕊.𝕂.𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣 

चंदौली। एक तरफ़ ओमिक्रोन के फैलने की रफ्तार डेल्टा से भी ज्यादा है। ऐसे में जनवरी में देश पर वायरस का प्रकोप हो सकता है। 2 दिसंबर को जहां देश में सिर्फ 2 केस थे। वहीं बीते 14 दिसंबर को केस 44 हुए और 16 दिसंबर को केस 77 पर पहुंच गए हैं यानी 14 दिन में केस 36 गुना हो गए। 

वहीं दूसरी तरफ़ ऊपर से दोहरा खतरा है। पहला खतरा तो उन लापता लोगों का है जो विदेश से वापस लौटने के बाद से गायब है। वहीं दूसरा खतरा चुनावी राज्यों में भी जहां चुनावी माहौल गरमाता जा रहा है। लेकिन रैलियों में न मास्क दिख रहा है और न ही सामाजिक दूरी। ऐसे में एक ओमिक्रोन मरीज भी सुपर स्प्रैडर बन कर ओमिक्रोन फैला सकता है। 

बता दें कि वहीं जिले के पड़ाव में ग्राम सभा मढ़िया में दीपक गुप्ता जिला अध्यक्ष चंदौली टीम मोदी सपोर्टर संघ के शिवम एजुकेशन सेंटर पर जिसमें गांव की आशा करुणा नेतृत्व में कोविड–19 के तहत वैक्सीन का आयोजन सुबह 9.00 बजे से शाम 05.00 बजे तक किया गया। जिसमें सैकड़ों बुजुर्ग, महिलाएं, भी कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाया गया।

वहीं दूसरी तरफ़ स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को पहले चरण में टीका लगाने के साथ देशव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू किया गया था। इसके बाद, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण दो फरवरी से शुरू हुआ था। टीकाकरण का अगला चरण एक मार्च से 60 साल से अधिक आयु के लोगों और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 साल व उससे अधिक आयु के लोगों के लिए शुरू हुआ था। देश ने एक अप्रैल से 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया था। सरकार ने फिर एक मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के टीकाकरण की अनुमति देकर टीकाकरण अभियान का विस्तार किया था।