Headlines
Loading...
बहराइच : शनिवार देर रात तेंदुए के हमले से 5 साल के बच्चे की मौत, एक हफ्ते में चार लोगों को बनाया शिकार

बहराइच : शनिवार देर रात तेंदुए के हमले से 5 साल के बच्चे की मौत, एक हफ्ते में चार लोगों को बनाया शिकार

बहराइच: मिहिंपुरवा कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के नौसर गुमटिहा गांव में शनिवार देर रात तेंदुए ने घर में घुसकर एक पांच साल के बच्चे पर हमला कर दिया. तेंदुए के हमले से बच्चा बुरी तरह घायल हो गया. इसके बाद परिजन घायल बच्चे को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

घटना मोतीपुर के नौसर गुमटिहा गांव की है. यहां जंगल से निकला तेंदुआ चहारदीवारी फांदकर इलियास के घर में घुस गया. इस दौरान घर की आंगन में खेल रहे इलियास के पांच वर्षीय बेटे पर तेंदुए ने हमला कर दिया. घर पर सभी परिजन मौके पर मौजूद थे. तेंदुए ने बच्चे की गर्दन को अपने जबड़े में दबोच लिया. मासूम की चीख सुनकर मौके का नजारा देख परिजन दंग रह गए.

इस दौरान पिता इलियास के साथ सभी परिजन बच्चे को तेंदुए के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश करने लगे. इसके साथ ही शोर-शराबा सुनकर ग्रामीण भी मौके पर जुट गए. ग्रामीणों ने मशाल जलाकर हांका लगाया. इसके बाद तेंदुआ बच्चे को छोड़कर भाग निकला. परिजन आनन-फानन में बच्चे को लेकर मिहिंपुरवा स्थित नजदीकी सीएचसी पहुंचे. यहां मौजूद चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषत कर दिया.

बता दें कि एक सप्ताह के भीतर तेंदुए के हमले में चार बच्चों की मौत हो चुकी है. इलाके में ऐसी घटनाओं से ग्रामीणों में आक्रोश है. फिलहाल मामले में डीएफओ आकाशदीप बधावन का कहना है कि मौके पर वनकर्मियों की टीम को भेजा गया है. तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजड़ा भी लगाया गया है. लगातार निगरानी की जा रही है.