Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में 629 लोग कोरोना से हुए संक्रमित, 805 मरीज स्वस्थ भी हुए घोषित।

यूपी: वाराणसी में 629 लोग कोरोना से हुए संक्रमित, 805 मरीज स्वस्थ भी हुए घोषित।

                                 𝕊.𝕂. 𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣 

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का असर जिले में बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को एक ही दिन में दो दर्जन बच्चों समेत 629 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े चार हजार से अधिक हो गई। संक्रमितों में सबसे अधिक बीएचयू अस्पताल से जुड़े लाेग शामिल हैं। 

हालांकि वहीं सोमवार की तुलना में संक्रमण दर में 1.14 प्रतिशत में कमी आई और यह 7.65 फीसद रही। कोरोना की तीसरी लहर में पहली बार एक दिन में ही सबसे अधिक लोग स्वस्थ भी हुए। यह संक्रमित होने वालों की संख्या से अधिक यानी 805 रहा।

वहीं जिले की विभिन्न कोविड लैब से 8227 लोगों की रिपोर्ट आई है। इसमें 629 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई। इसमें तीन लोग अस्पताल में भर्ती हुए हैं। वहीं अन्य होम आइसोलेशन में हैं। फिलहाल अस्पताल में 18 मरीज भर्ती हैं। उनका इलाज चल रहा है। जिले में भी सक्रिय केस की संख्या 4540 हो गई है। संक्रमितों में सीएमओ कार्यालय में तीन लोग संक्रमित हुए हैं। 39 जीटीसी में चार जवान संक्रमित हुए हैं। वहीं कोरोना संंक्रमण को देखते हुए टीकाकरण को लेकर भी वाराणसी में शहर और अंचलों में सतर्कता बढ़ गई है। 

वहीं अभी भी सबसे ज्यादा संक्रमित डीएलडब्ल्यू और बीएचयू में मिल रहे हैं। इसके साथ ही जिले जेल में एक बंदी, होमी भाभा कैंसर अस्पताल में चार मरीज, रामनगर में 13 लोग, पांडेयपुर स्थित मेंटल हास्पिटल में पांच लोग, एनडीआरएफ में एक, चौकाघाट में 11 लोग, दुर्गाकुंड में 12, लंका में सात, पांडेयपुर में 9, सिकरौल में 13, माधोपुर में 18, कोनिया में चार लोग, ट्रॉमा सेँटर स्टेटिक बुथ में 13, महामना पंडित मदन मोहन मालवीय अस्तपाल में 16 लोग सहित अन्य क्षेत्र में लोग संक्रमित हैं।