Headlines
Loading...
भारत के सबसे लंबे व्यक्ति ने जॉइन की समाजवादी पार्टी, 8 फुट 2 इंच के धर्मेंद्र के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत के सबसे लंबे व्यक्ति ने जॉइन की समाजवादी पार्टी, 8 फुट 2 इंच के धर्मेंद्र के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड


UP Assembly Election 2022: भारत के सबसे लंबे शख्स, 8 फुट 2 इंच के धर्मेंद्र प्रताप सिंह (Dharmendra Pratap Singh) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जॉइन कर ली है. आगामी प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) से पहले अखिलेश यादव की टीम में एक और नाम जुड़ गया है. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश पटेल ने धर्मेंद्र प्रताप का धूमधाम से स्वागत किया. वहीं, पार्टी ने एक फोटो जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की. फोटो में सपाध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत पार्टी के कई नेताओं के साथ धर्मेंद्र सिंह भी खड़े हैं. बता दें, देश के सबसे लंबे आदमी यूपी के प्रतापगढ़ के ही रहने वाले हैं.



जानकारी के मुताबिक धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने सपा की नीतियों पर भरोसा जताया है. पार्टी ने बयान जारी कर बताया है कि धर्मेंद्र प्रताप सिंह को सपा के काम और अखिलेश यादव के नेतृत्व पर पूरा विश्वास है. इसलिए वह सपा के साथ जुड़े हैं. हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि वह सपा की तरफ से चुनाव में खड़े होंगे या नहीं.


गौरतलब है कि धर्मेंद्र प्रताप सिंह का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है. एशिया के सबसे लंबे पुरुषों में उन्हें भी गिना जाता है. धर्मेंद्र प्रतापगढ़ के नरहरपुर कसियाही गांव के रहने वाले हैं औऱ उनके पास पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री है.



साल 2019 में धर्मेंद्र को गठिया की परेशानी हुई थी, जिसे बाद उन्होंने हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी करवाई. 2020 के पंचायत चुनाव में उन्होंने अपने सहयोगी के लिए प्रचार-प्रसार भी किया. इस साल धर्मेंद्र ने फैसला किया कि अब वह पॉलिटिक्स में एंट्री लेना चाहते हैं. इसके बाद वह सपा की साइकिल पर सवार हो गए.