Headlines
Loading...
बिहार: पटना हाजीपुर में पुलिस ने 81 स्मार्टफोन सहित चोरों को किया गिरफ्तार।

बिहार: पटना हाजीपुर में पुलिस ने 81 स्मार्टफोन सहित चोरों को किया गिरफ्तार।


बिहार। हाजीपुर पटना में मोबाइल चोरी अब केवल स्‍मैकियरों का काम नहीं रहा, बल्कि यह एक बड़ा धंधा हो गया है। बड़े गिरोह इस काम में हाथ डाल चुके हैं। ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ बिहार की राजधानी पटना से सटे शहर हाजीपुर में हुआ है। इस गिरोह के पास से चोरी के 81 स्मार्टफोन बरामद किए गए हैं। 

वहीं गिरोह सरगना सहित इसमें शामिल चार उचक्कों को पकड़ लिया गया है। पकड़े गए गिरोह सदस्यों में दो किशोर भी हैं। इनके गिरोह में छोटे बच्‍चे भी शामिल हैं। जांच में सामने आया कि इस गिरोह के लोग जिस क्षेत्र के रहने वाले हैं, वहां मोबाइल चोरी के धंधे में उतरना आम बात है।

वहीं दूसरी तरफ़ गिरोह के बदमाशों की निशानदेही पर 81 स्मार्टफोन बरामद कर लिए गए हैं। वहीं गिरोह के अन्य सदस्यों को पकडऩे और चुराए गए अन्य मोबाइल की बरामदगी के लिए पुलिस छापेमारी अभी भी जारी है। सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि पकड़े गए मोबाइल चोर गिरोह के सभी सदस्य झारखंड के तीनपहाड़ा के रहने वाले हैं। हाजीपुर में किराए का मकान लेकर रहते थे।

वहीं गिरोह के साथ छोटे बच्चे भी हैं। इसके सहारे भीड़भाड़ वाले इलाके, सब्जी मंडी, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन क्षेत्र में लोगों के कीमती स्मार्टफोन झटके में उड़ा लेते हैं। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि तीनपहाड़ा में अधिकांश लोगों का यही धंधा है। ये कटिहार के कोढ़ा गिरोह की तरह फैले हैं। 

वहीं इनका नेटवर्क नेपाल तक फैला है। पुलिस को पूछताछ के दौरान गिरोह के सदस्यों ने बताया है कि वे बड़े मेले और हाट-बाजारों को टारगेट कर अपना ठिकाना बनाते हैं। यहां प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र के मेले को टारगेट कर ठिकाना बनाया गया था और मोबाइल उड़ाने में लगा था। गिरोह ने पटना के कई इलाके में भी ठिकाना बना रखा है।