Headlines
Loading...
हरियाणा: सिरसा में लोन दिलवाने के नाम पर महिलाओं से की ठगी, वहीं कंपनी संचालक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।

हरियाणा: सिरसा में लोन दिलवाने के नाम पर महिलाओं से की ठगी, वहीं कंपनी संचालक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।


हरियाणा। सिरसा में सिविल लाइन थाना पुलिस ने पिक मनी कंपनी के संचालक गौरव व अन्यों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। गांव सुचान की महिलाओं ने बीती 11 अगस्त 2020 को पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी कि उन्होंने पिक मनी कंपनी से लोन के लिए आवेदन किया था।

वहीं पुलिस को दी शिकायत में कलावती, महिंद्र कौर, मैना देवी, कौशल्या, राजनदीप, सरस्वती, सुनीता, सुमन, संजना, मंजू, पूनम, राजबाला, बिमला, सुखेश तथा विनोद कुमार, अक्षय, राजीव, अमरजीत कौर, सुखविंद्र कौर निवासी सुचान ने बताया कि लोन के नाम पर उनसे 1393 तथा 890 रुपये की राशि जमा करवाई गई और उन्हें 25 हजार रुपये लोन देने का आश्वासन दिया गया। परंतु बाद में लोन नहीं दिया। जब उन्होंने अपने रुपये वापस मांगें तो आना कानी करने लगे और बाद में कंपनी का आफिस बंद कर दिया।

वहीं इस मामले में जांच करते हुए डीएसपी मुख्यालय ने शेखुपुरियां निवासी मैना देवी, उसके पति देवाराम, सरस्वती देवी, कौशल्या देवी, अक्षय निवासी मम्मड़ खेड़ा, राजीव द्वारा दी गई रसीदों व कार्डों को देखा, जिसमें पाया गया कि लोन लेने का लालच देकर धोखाधड़ी की नीयत से शिकायतकर्ताओं से 1390 रुपये लिये गए। इन्हें रुपये लेने की रसीद भी दी गई।

वहीं दूसरी तरफ़ वर्णनीय है कि महिला ग्रुप समूहों की महिलाओं को लोन दिलवाने का झांसा देकर कंपनी से जुड़े प्रतिनिधियों ने उनसे 1390 रुपये लिए थे। बाद में लोन पास न होने पर महिलाओं ने डबवाली रोड पर लालबत्ती चौक स्थित कंपनी के कार्यालय में कई दिनों तक चक्कर काटे। बाद में कंपनी के प्रतिनिधि आफिस बंद कर गायब हो गए थे। इस मामले में महिलाएं कई दिनों तक सिविल लाइन थाना में पहुंच कर शिकायत देती रही। बाद में महिलाओं ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी।