Headlines
Loading...
हिमाचल प्रदेश: शिमला में कोरोना के मामले बढ़ते देख अब वैक्सीन की कतार भी होने लगी लंबी।

हिमाचल प्रदेश: शिमला में कोरोना के मामले बढ़ते देख अब वैक्सीन की कतार भी होने लगी लंबी।


हिमाचल प्रदेश। शिमला में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही लोगों में वैक्सीन लगवाने की होड़ भी बढ़ गई है। शहर के रिपन अस्पताल में इन दिनों वैक्सीन लगवाने के लिए काफी लोग पहुंच रहे हैं। इसमें काफी लोग ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक पहली डोज भी नहीं लगवाई है। इससे पहले अस्पताल में गिने-चुने लोग ही वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे थे।

वहीं शिमला में रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। आमजन के अंदर तीसरी लहर का खतरा देखने को मिल रहा है। अभी तक कोरोना की वैक्सीन न लगवाने वाले लोग अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। जो लोग पहले सूई या इसके प्रभाव से डर रहे थे वे भी टीकाकरण केंद्र पहुंच रहे हैं। 

वहीं कोरोना की सतर्कता डोज लगवाने के लिए भी बुजुर्ग अस्पताल पहुंच रहे हैं। रोजाना अस्पताल में 20 से 30 लोग डोज लगाने आ रहे है। सतर्कता डोज 60 साल से ऊपर के लोगों व स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाई जा रही है। गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को भी यह डोज लगाई जा रही है। इसको लगाने की लिए किसी प्रकार का पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है। पहले डर लगता था। 

वहीं दूसरी तरफ़ कोरोना की पहली डोज लगवाने पहुंचे अमित ने कहा कि वह पहले वैक्सीन को लेकर असमंजस में रहा, लेकिन अब कोरोना मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण वैक्सीन लगाने आया हूं। शिवानी का कहना है कि दूसरी डोज को लगाने में देर हो गई थी। कोरोना के मरीज ज्यादा हो रहे हैं तो वैक्सीन लगाने आए हैं।