Headlines
Loading...
IND vs SA 3rd Test: Team India के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, पहली बार कैच आउट हुए 20 बल्लेबाज

IND vs SA 3rd Test: Team India के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, पहली बार कैच आउट हुए 20 बल्लेबाज


South Africa vs India 3rd Test: केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज़ के निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले की पहली पारी में 223 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 210 रन ही बना सकी और भारत को 13 रनों की बढ़त मिली. इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 198 रन बनाकर मेज़बान टीम के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा. 

भारत से मिले 212 रनों के लक्ष्य के जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट पर 101 रन बना लिए.दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर के आउट होते ही तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ. 

स्टम्प्स के समय कीगन पीटरसन 61 गेंदो में सात चौकों की मदद से 48 रनों पर नाबाद लौटे. वहीं डीन एल्गर ने 96 गेंदो में तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाए. इससे पहले एडन मार्करम 22 गेंदो में चार चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए. 

दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए चौथे दिन अब 111 रन बनाने हैं. भारत के लिए दूसरी पारी में अब तक जसप्रीत बुमराह ने 29 रन देकर और मोहम्मद शमी ने 22 रन देकर एक-एक विकेट लिया. 


इससे पहले केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. दरअसल, दोनों पारियों में टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज़ कैच आउट हुए. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी टीम के सभी बल्लेबाज़ दोनों पारियों में कैच आउट हुए. 

इससे पहले पांच बार ऐसा हो चुका है कि किसी टीम के 19 खिलाड़ी कैच आउट हुए. लेकिन यह पहली बार हुआ है जब एक टीम के 20 बल्लेबाज कैच आउट हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत के सभी 10 बल्लेबाज कैच आउट हुए और इसके बाद दूसरी पारी में भी यही हुआ.