Headlines
Loading...
झारखंड: बोकारो में सेलकर्मियों के वेतन निर्धारण के लिए सब कमेटी की बैठक होगी अगले माह।

झारखंड: बोकारो में सेलकर्मियों के वेतन निर्धारण के लिए सब कमेटी की बैठक होगी अगले माह।


बोकारो। स्टील अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड सेल कामगारों के वेतन पुनरीक्षण पर समझौता होने के बाद संयंत्रकर्मियों के वेतन निर्धारण के लिए एनजेसीएस सब कमेटी की बैठक नई दिल्ली में अगले माह होगी। इस बाबत विभागीय प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। 28 जनवरी को सेल मुख्यालय में आहूत निदेशक मंडल की बैठक में तारीख पर निर्णय ले लिया जाएगा। 

वहीं सब कमेटी की बैठक इसी माह 31 जनवरी को होनी थी लेकिन कंपनी के प्रबंधकीय व्यवस्था में फेरबदल के कारण बैठक की तारीख को फरवरी माह तक बढ़ा दिया गया है। एनजेसीएस सब कमेटी के समन्वय ईडी पसर्नल केके सिंह का तबादला नई दिल्ली से भिलाई हो गया है, जबकि सेल के निदेशक वित्त अमित सेन भी दिसंबर 2021 को सेवानिवृत्त हो गए। ऐसे में इस पद पर काबिज नए अधिकारी सभी पहलुओं का मूल्यांकन कर सब कमेटी से रूबरू होने का मन बनाए है।

वहीं सेल कामगारों के पे रिवीजन पर प्रबंधन और यूनियन के बीच 22 अक्टूबर 2021 को सहमति बनी थी। जहां एमजीबी के मद में 13 फीसद और पक्र्स के मद में 26.5 फीसद पर समझौता हुआ था। रिवीजन इस बार पांच के बजाए 10 साल के लिए हुआ है। इसलिए कंपनी में कार्यरत एस-1 से एस-11 ग्रेड के कर्मचारियों को उनके मूलवेतन और महंगाई भत्ता के आधार पर नये वेतनमान के निर्धारण के लिए सब कमेटी गठित की गई है। 

वहीं मसले पर बीते माह 21 और 22 दिसंबर को सब कमेटी की पहली बैठक प्रबंधन के साथ नई दिल्ली में रखी गई लेकिन मामला सिफर रहा। अब फिर से फरवरी माह में बैठक बुलाई जा रही है। यदि मसला सुलझा जाता है तो कर्मियों के पेंशन, एचआर सहित एरियर की बकाया राशि का समाधान हो जाएगा अन्यथा मामला नए वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए टलना संभव है।

वहीं सेलकर्मियों के वेतन निर्धारण के लिए एनजेसीएस सब कमेटी की बैठक अगले माह होगी। प्रबंधकीय समीकरण में बदलाव के कारण बैठक को अगले माह के लिए टाला गया है। हमारा प्रयास होगा की संयंत्रकर्मियों के लंबित मसलों का समाधान हर-हाल में अगली बैठक में करा लिया जाए।