Headlines
Loading...
महाराष्ट्र: मुंबई में कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर अभी भी आइसीयू में हैं भर्ती।

महाराष्ट्र: मुंबई में कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर अभी भी आइसीयू में हैं भर्ती।


महाराष्ट्र। मुंबई में कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की हालत स्थिर बनी हुई है। वह अभी आइसीयू में हैं। 92 वर्षीय गायिका को संक्रमण के बाद नौ जनवरी को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लता की प्रवक्ता अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है। 

वहीं दो दिन पहले गायिका की हालत बिगड़ने की बात कही गई थी। अय्यर ने कहा कि झूठी खबरें फैलाते हुए देखना परेशान करने वाला है। अभी भी वह अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष आइसीयू में हैं। उनके शीघ्र घर लौटने के लिए प्रार्थना करें। डॉ प्रतीत समदानी ने कहा कि लता जी अभी भी आईसीयू में हैं, हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। उसके ठीक होने के लिए प्रार्थना करें। 

वहीं दूसरी तरफ़ डॉ प्रतीत समदानी मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में गायिका लता मंगेशकर का इलाज कर रही हैं। गौरतलब है कि भारत की कोकिला के रूप में जानी जाने वाली लता ने 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया और विभिन्न भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए।

वहीं इस बीच महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6032 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 12 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई और 18,241 लोग डिस्चार्ज हुए। वहीं, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बुधवार को बांबे हाई कोर्ट को बताया कि शहर व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है और इससे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। 

वहीं बीएससी की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल साखरे ने कोर्ट में कहा, शहर में महामारी की मौजूदा तीसरी लहर में कोरोना मामलों में धीरे-धीरे गिरावट देखी जा रही है। 15 जनवरी तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, शहर में 84,352 मामले थे। इनमें से सात प्रतिशत रोगियों को अस्पताल में भर्ती होने, तीन प्रतिशत को आक्सीजन और 0.7 प्रतिशत को वेंटीलेटर की जरूरत थी। 

वहीं उन्होंने कहा, कोरोना मामलों की दैनिक संख्या छह से नौ जनवरी तक 20 हजार थी। 15 जनवरी को यह संख्या 10 हजार हो गई और पिछले तीन दिनों में यह घटकर सात हजार है। साखरे ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि हमारे पास पर्याप्त मेडिकल आक्सीजन मौजूद है।