Headlines
Loading...
यूपी: रात दस बजे के बाद ट्रेन में शोर मचाने से रोकेंगे रेल कर्मचारी।

यूपी: रात दस बजे के बाद ट्रेन में शोर मचाने से रोकेंगे रेल कर्मचारी।

                          Vinit Jaiswal City Reporter

वाराणसी। यात्रा के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए रेलवे प्रशासन ने विशेष कदम उठाया हैं। रात्रि में होने वाली असुविधाओं की रोकथाम के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। इसके तहत अब रात्रि दस बजे के बाद ट्रेन में तेज ध्वनि करने की मनाही होगी। यात्रियों को यात्रा के दौरान रात्रि में आपस में अथवा मोबाइल पर तेज आवाज में बात करने व गाना सुनने से बचने की सलाह दी गई है, ताकि सहयात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

वहीं इसी कड़ी में रात्रि 10 बजे के बाद फोकस लाइट को छोड़कर केबिन में अन्य लाइट के प्रयोग ना करने तथा रात्रि 10 बजे के बाद कोच में आपस में वार्तालाप के दौरान सहयात्री को किसी प्रकार की असुविधा ना हो, इसके लिए भी यात्रियों से विशेष अनुरोध किया जा रहा है। साथ ही रात्रि में टिकट चेकिंग स्टाफ, रेल सुरक्षा बल, इलेक्ट्रीशियन, कैटरिंग स्टाफ और मेंटेनेंस स्टाफ को भी निर्देश जारी किया गया है।

बता दें कि रात्रि में कार्य निष्पादन के दौरान अनावश्यक रूप से किसी प्रकार का शोरगुल तथा तेज आवाज ना करने के लिए यात्रियों को जागरूक करेंगे तथा स्वयं भी इसके प्रति सजग रहेंगे। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकगण, दिव्यांगजन और अकेली यात्रा कर रहीं महिला यात्रियों को रेलकर्मचारियों द्वारा जरूरत पड़ने पर तत्काल मदद पहुंचायी जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ़ घने कोहरे के चलते लगातार विलंब हो रही ट्रेनों की दिशा में सोमवार को भी विराम लगा। कैंट व बनारस स्टेशन से गुजरने वाली गाड़ियां एक से पांंच घंटे विलंबित रही। गाड़ी संख्या 12582 बनारस नई दिल्ली एक्सप्रेस तीन घंटे, 15126 पटना कशाी जनशताब्दी एक्सप्रेस ढाई घंटा, 12323 हिमगिरी एक्सप्रेस दो घंटे, अर्चना एक्सप्रेस दो घंटा, 13010 दून एक्सप्रेस दो घंटा 36 मिनट, 13238 कोटा पटना चार घंटा,12238 तीन घंटा, 12370 कुम्भ एक्सप्रेस तीन घंटा, 14016 सद्भावना एक्सप्रेस एक घंटा विलंब से आई।