Headlines
Loading...
यूपी: मीरजापुर के पटेहरा मड़िहान में अवैध कब्जे पर गरजा बुलडोजर।

यूपी: मीरजापुर के पटेहरा मड़िहान में अवैध कब्जे पर गरजा बुलडोजर।


मीरजापुर। पटेहरा मड़िहान में शनिवार को अवैध निर्माण अतिक्रमण पर बुलडोजर गरजा। क्षेत्र के पटेहरा कला गांव में सरकारी भूमि पर ग्राम प्रधान के इशारे पर भू-माफिया ने कब्जा किया था। इस मामले को संज्ञान में लेते तहसीलदार नूपुर सिंह की अगुवाई में कार्रवाई कर अवैध निर्माण तोड़ दिए गए। इससे भू माफियाओं में हड़कंप मच गया। 

वहीं एसडीएम सिद्धार्थ यादव ने राजस्व टीम को मौके पर भेजा। यहां अतिक्रमण हटाते हुए पिलर और निर्माण को जेसीबी लगाकर तोड़ दिया गया। क्षेत्रीय लेखपाल कुमार प्रसाद ने अवैध कब्जाधारकों व एक जनप्रतिनिधि के खिलाफ मड़िहान थाने में तहरीर दी गई। आरोप है कि इसी के इशारे पर भूमाफिया कब्जा कर रहे हैं। इस संबंध में तहसीलदार ने बताया कि एक जनप्रतिनिधि की संलिप्तता शामिल है, उसके खिलाफ एफआइआर कराई जाएगी। टीम में राजस्व निरीक्षक प्रमोद यादव के अलावा क्षेत्रीय लेखपाल समेत आधा दर्जन राजस्व कर्मी उपस्थित रहे।

वहीं गढ़वा गांव के मौजा पिपराव में सड़क किनारे दोनों तरफ सरकारी भूमि को लगातार पहले तो पूर्व प्रधान और अब वर्तमान प्रधान और लेखपाल की मिलीभगत से दूसरे जनपद के लोग खरीद-फरोख्त कर रहे हैं। यहां बड़ी-बड़ी इमारतें भी तैयार हो चुकी हैं। हालांकि क्षेत्रीय लेखपाल के कान पर जूं नहीं रेंग रही है तो वही ग्राम प्रधान स्वयं लेखपाल बनकर जमीन का सीमांकन कर लोगों को बता रहे हैं, जिसकी एवज में मोटी रकम भी वसूली जा रही है।