Headlines
Loading...
यूपी: मीरजापुर के अहरौरा में आगामी विधानसभा चुनाव में नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए नक्सल प्रभावित इलाकों को जवानों ने खंगाला।

यूपी: मीरजापुर के अहरौरा में आगामी विधानसभा चुनाव में नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए नक्सल प्रभावित इलाकों को जवानों ने खंगाला।


मीरजापुर। अहरौरा में आगामी विधानसभा चुनाव में नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए शनिवार को पुलिस व पीएसी के जवानों ने नक्सल प्रभावित इलाकों में कांबिग की। इन इलाकों में पुलिस व पीएसी के जवानों ने चुनाव को देखते हुए गश्त बढ़ा दी है। नक्सल मूवमेंट को लेकर शासन द्वारा जंगलों में कांबिग के कड़े निर्देश जारी किए गए हैं।

वहीं एएसपी नक्सल महेश अत्री व सीओ नक्सल अजय राय के नेतृत्व में थानाध्यक्ष संजय सिंह ने नक्सल प्रभावित सोनभद्र की सीमा से सटे गांवों को खंगाला। इस दौरान ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण के भी आश्वासन दिए। पशुपालकों को जागरूक करते हुए कहा कि अगर गांव में कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखता है तो उसके बारे में तत्काल पुलिस को सूचित करें। इस दौरान लोगों को सीयूजी नंबर भी दिए गए। बताया कि सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

वहीं सीओ ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नक्सल गतिविधियां पनपने न पाए इसके लिए शासन ने नक्सल प्रभावित इलाकों को गंभीरता से लिया है। पुलिस को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सतर्कता और चौकसी बरतने के कड़े निर्देश जारी किए गए है। इस दौरान छातो, फुलवरिया, सारादह, लखनिया दरी सहित अन्य इलाकों में कांबिग की।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जवानों ने सीमावर्ती इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी है। सीमांत क्षेत्र में गश्त के साथ ही लोगों को निर्भय होकर मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। हर स्तर पर सतर्कता रखने के निर्देश दिए गए हैं।