Headlines
Loading...
यूपी: चंदौली ज़िले में बूंदाबादी से बढ़ी और ठंडक, वहीं दूसरी तरफ़ गलन में भी हुआ इजाफा।

यूपी: चंदौली ज़िले में बूंदाबादी से बढ़ी और ठंडक, वहीं दूसरी तरफ़ गलन में भी हुआ इजाफा।


चंदौली। मौसम ने शनिवार को एक बार फिर करवट ली। दोपहर में हल्की बूंदाबादी से ठंड जहां बढ़ गई, वहीं गलन में इजाफा हो गया है। हालांकि जिले के कई हिस्सों में हल्की बारिश से गेहूं की फसल को फायदा हुआ है, जबकि रबी की जिन फसलों में फूल आ रहे हैं, नुकसान की आशंका बढ़ गई है। पूरे दिन आसमान में बादलों ने डेरा जमाया रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश के आसार हैं।

वहीं पिछले पांच से दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड से शुक्रवार को आमजन को राहत मिल गई थी। सुबह से ही धूप खिली रही, वहीं कोहरा का असर भी कम रहा। लेकिन शनिवार की सुबह ओस व कोहरे में डूबी रही। कोहरा व धूप नहीं निकलने के कारण लोगों की दिनचर्या पर विपरीत प्रभाव पड़ा। न्यूनतम तापमान दस डिग्री व अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा। 

वहीं आ‌र्द्रता 72 फीसद तक रही। हवा की रफ्तार सात किलोमीटर प्रति घंटा रही। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में कोहरे व गलन भरी सर्दी से राहत मिलने की संभावना है, लेकिन हल्की बूंदाबादी होने के आसार हैं। कृषि विज्ञान केंद्र के प्रभारी डाक्टर एसपी सिंह ने कहा कि हल्की बारिश से गेहूं की फसल को फायदा होगा। 

वहीं इससे फसल में कल्ले तो निकलेंगे ही तेजी से विकास भी होगा। वहीं फूल वाली फसल सरसों को नुकसान होने की आशंका बढ़ गई है। बारिश से फूल झड़ जाएंगे। अरहर की फसल में यदि बालियां नहीं निकलीं हैं तो बारिश से नुकसान होगा।