Headlines
Loading...
यूपी: चंदौली के सकलडीहा गांव में पेयजल आपूर्ति बाधित को लेकर ग्रामीणों ने किया जोरदार प्रदर्शन।

यूपी: चंदौली के सकलडीहा गांव में पेयजल आपूर्ति बाधित को लेकर ग्रामीणों ने किया जोरदार प्रदर्शन।


चंदौली। सकलडीहा में पिछले तीन दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप होने से नाराज ग्रामीणों का गुस्सा शनिवार को फूट गया। लोगों ने पेयजल आपूर्ति शुरू कराने की मांग को लेकर जमकर हो हल्ला मचाया। अवर अभियंता जलनिगम ने रविवार को देर शाम तक आपूर्ति शुरू कराने का दावा किया है।

वहीं कस्बा के जलनिगम की टंकी से सकलडीहा, नागेपुर, तेन्दुई, टिमिलपुर, ताजपुर, सिरोहुपुर, दुर्गापुर, ईटवा, पदुमनामथपुर, ओड़वली आदि गांवों में पेयजल आपूर्ति होती है। जलनिगम की एक मोटर की बोरिग पिछले पांच सालों से खराब है। दूसरे ट्यूववेल की मोटर से गांवों में सप्लाई होती है। पिछले तीन दिन से मोटर जल जाने के कारण आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। 

वहीं दूसरी तरफ़ इस बाबत अवर अभियंता उदय राज गुप्ता ने बताया कि मोटर की बाईडिंग हो रही है। रविवार को देर शाम तक आपूर्ति बहाल करा दी जायेगी। इस मौके पर हो हल्ला मचाने वालों में अवनीश कुमार, राजेश, राजन यादव, अंकित चौहान, सूरज, पतालू, धर्मेन्द्र, नीतिश, रमेश, सुग्रीव, रंगीले सहित अन्य मौजूद रहे।

वहीं द्वितीय ट्यूबवेल की बोरिग भी जर्जर हाल में है। महीनों पूर्व नयी बोरिग कराने को लेकर विभिन्न दल के नेता और ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद अधिकारियों ने प्रधानमंत्री हर घर जल योजना के तहत बोरिग शुरू कराया। बोरिग होने के बाद भी मोटर लगाकर पेयजल आपूर्ति शुरू नही कराया गया। लाखों खर्च के बाद भी बोरिग महीनों से शोपीस है जो चर्चा का विषय बना हुआ है।