Headlines
Loading...
यूपी: गोरखपुर महाराजगंज जिले में नशीली दवा बरामदगी के लिए आरोपित के घर पुलिस ने मारा छापा।

यूपी: गोरखपुर महाराजगंज जिले में नशीली दवा बरामदगी के लिए आरोपित के घर पुलिस ने मारा छापा।


गोरखपुर। महराजगंज जिले के ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के कई स्थानों पर छापेमारी में नशीली दवाओं की बरामदगी के बाद अब इससे जुड़े आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है। इसके साथ ही मुख्य आरोपित के घर पर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। 29 जनवरी को दूसरे दिन भी एसडीएम सत्यप्रकाश मिश्रा, सीओ देवेंद्र कुमार उपाध्याय व ड्रग्स इंस्पेक्टर शिव कुमार नायक , ड्रग्स इंस्पेक्टर कुशीनगर दीपक पांडेय द्वारा दूसरे दिन भी आरोपित के ठूठीबारी के टोला सड़कहवा स्थित रिहायशी मकान में आरोपित के लड़के की मौजूदगी में तलाशी ली गयी। 

वहीं जिसमे नशीली दवा के साथ तमाम रैपर बरामद हुए। जिसे जांच पड़ताल के लिए कोतवाली लाया गया। इस दौरान प्रभारी कोतवाल संजय दुबे, एसएसबी बीओपी इंचार्ज महेन्द्र वर्मा सहित महिला आरक्षी सहित पुलिस के जवान मौजूद रहे। वहीं सीमावर्ती क्षेत्र में ड्रग्स विभाग द्वारा तमाम छापेमारी व बरामदगी के बावजूद अभी भी तमाम कारोबारी इस धंधे में लगे हुए है। 

वहीं जिससे यह कारोबार अभी भी फलफूल रहा है। कारोबारियों के गुर्गे इतने निडर है कि पलक झपकते ही सीमा पर अपने काम को अंजाम दे देते हैं। भारतीय क्षेत्र के कारोबारियों की अच्छी पैठ नेपाल के कारोबारियों से माना जाता है। यही वजह है कि समय समय पर अपने कारनामे छिपाने के लिए दोनों देशो का इस्तेमाल करते है।

वहीं नौतनवा एसडीएम राम सजीवन मौर्य व एसीएमओ डा.राजेंद्र प्रसाद ने शनिवार को रतनपुर में अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड व पैथालाजी सेंटरों पर छापेमारी की गई। इस दौरान क्षेत्र में कारोबारियों को भनक लगते ही शटर धड़ाधड़ डाउन कर फरार हो गए। जिसमें एक संचालक पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है। 

वहीं दूसरी तरफ़ एसडीएम ने बताया कि शिकायत मिलने पर समीर पैथालाजी एंड डिजिटल एक्स रे दुकान पर जांच पड़ताल की गई। जहां संचालक कोई वैध कागजात नहीं दिखा पाए। इसलिए अल्ट्रा साउंड व पैथालाजी टेस्ट मशीन सीज कर एक्स रे कमरे को सील कर किया गया है। आरोपित सुनील दत्ता के विरुद्ध नौतनवा थाने में पीसीपीएनडीटी एक्ट व क्लिनिकल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।