Headlines
Loading...
यूपी: कानपुर रोडवेज व सिटी बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगे टीईटी अभ्यर्थी।

यूपी: कानपुर रोडवेज व सिटी बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगे टीईटी अभ्यर्थी।


कानपुर। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) रविवार को होगी। दो पालियों में होने वाली परीक्षा के लिए रोडवेज व सिटी बसों में अभ्यर्थी निशुल्क कर सकेंगे। अभ्यर्थियों की सहायता के लिए परिवहन निगम ने हेल्प डेस्क बनाई है। झकरकटी बस अड्डे पर तैनात रोडवेज अधिकारी अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। अभ्यर्थी शहर में भी सिटी बसों के माध्यम से परीक्षा केंद्र तक जा सकते हैं। 

वहीं परिवहन निगम प्रबंध निदेशक ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को शिक्षक पात्रता परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। टीईटी के दौरान 22, 23 व 24 जनवरी को रोडवेज बसों के साथ ही सिटी बसों में भी अभ्यर्थी निशुल्क यात्रा सकेंगे। इसके लिए उनके टीईटी प्रवेश पत्र की फोटो कापी पर बस का नंबर व यात्रा वितरण लिखकर अपने हस्ताक्षर के साथ परिचालक के पास जमा करना होगा। 

वहीं प्रवेश पत्र पर अपट्रिप या डाउनट्रिप भी लिखना होगा। टीईटी अभ्यर्थियों के लिए हेल्पडेस्क बनाई गई है। रोडवेज से यात्रा करने वाले अभ्यर्थियों की सहायता के लिए टीम भी गठित की गई है। झकरकटी बस अड्डे पर रोडवेज अधिकारी व कर्मचारी तैनात रहेंगे। रोडवेज सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश सिंह कहते हैं कि अभ्यर्थी प्रवेश पत्र की कई फोटो काफी अपने साथ जरूर रखें। बिना प्रवेश पत्र के यात्रा नहीं कर सकेंगे। 

वहीं टीईटी अभ्यर्थियों को निशुल्क कराने के लिए 174 सिटी बसें रहेंगी। इनमें 57 ई-बसें तथा 117 सीएनजी बसें हैं। कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंधक संचालन डीवी सिंह बताते हैं कि अभ्यर्थी किसी भी सिटी बस में यात्रा कर सकते हैं। हर बार यात्रा करने पर उनको प्रवेश पत्र की फोटो काफी पर यात्रा प्रारंभ करने से गंतव्य तक पहुंचने का विवरण, बस का नंबर लिखकर परिचालक के पास जमा करना होगा। परिचालक उनको जीरो वैल्यू का टिकट देंगे। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी अपने साथ प्रवेश पत्र की कई फोटो काफी रखें ताकि जरूरत पडऩे पर उनका प्रयोग किया जा सके।