Headlines
Loading...
उत्तराखंड: देहरादून में महिला को घर से निकाल संपत्ति पर किया कब्जा।

उत्तराखंड: देहरादून में महिला को घर से निकाल संपत्ति पर किया कब्जा।


देहरादून। एक महिला ने अपने देवर-देवरानी व उनके बच्चों पर षड्यंत्र के तहत उसे घर से बाहर निकाल कर संपत्ति पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। महिला ने कहा कि इससे पूर्व आरोपितों ने उसके साथ मारपीट की और कई दिनों तक कमरे में कैद रखा। इसकी शिकायत जब उसने पुलिस से की तो पुलिस ने कार्रवाई करने से हाथ खड़े कर दिए। अब कोर्ट के आदेश पर शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं शिकायतकर्ता अंजना रानी निवासी नेशनल रोड शहर कोतवाली ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया कि उनकी कोई संतान नहीं है। उनके पति अशोक कुमार की 23 जुलाई 2021 को इलाज के दौरान मैक्स अस्पताल में मृत्यु हो गई। उनके देवर अरुण कुमार और देवरानी हर्ष रानी, उनके बेटे साहिल उर्फ मनोज व बहु शीतल ने षड्यंत्र के तहत उनकी संपत्ति पर कब्जा करने की साजिश की। 

वहीं आरोपितों ने मारपीट कर उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया और दरवाजे में गार्ड लगा दिया, जोकि उन्हें बाहर नहीं निकलने देता था। इसके बाद आरोपितों ने फर्जी तथ्यों के आधार पर साहिल को अशोक कुमार का बेटा बताते हुए फर्जी वारिस प्रमाणपत्र बनाया और उसकी संपत्ति पर कब्जा कर लिया। आरोपितों ने कार, मोटरसाइकिल, स्कूटी, रोहिनी प्लाजा राजपुर रोड स्थित एक दुकान पर कब्जा जमा लिया।

वहीं पीड़ित ने बताया कि आरोपितों ने आरटीओ हरिद्वार के अधिकारियों से मिलीभगत कर कार अपने नाम पर ट्रांसफर करा दी। जब उन्होंने इसकी सूचना के अधिकार के तहत सूचना मांगी तो आरटीओ हरिद्वार व देहरादून ने सूचना देने से मना कर दिया। तीनों वाहनों के दस्तावेज साहिल उसकी पत्नी, अरुण कुमार व हर्ष रानी के कब्जे में हैं। 

वहीं इस मामले में उन्होंने 13 सितंबर को इसकी शिकायत लक्ष्मण चौक पुलिस चौकी व एसएसपी कार्यालय में दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 22 अक्टूबर को साहिल उसकी पत्नी व गार्ड सागर ने उसे बुरी तरह पीटा। पुलिस चौकी लक्ष्मण चौक व हेल्पलाइन पर सूचना देने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 21 नवंबर को महिला अपने भाई नवीन के घर चली गई। इसके बाद जब वह घर लौटी तो आरोपितों ने घर पर अपने ताले लगा दिए। पुलिस की मदद से ताले तोड़कर वह अंदर दाखिल हो पाई। 

वहीं आरोपितों ने फर्जी तरीके से उनके बैंक में रखे लाखों रुपये भी निकाल लिए और गहने व अन्य सामान पर भी कब्जा कर लिया। शहर कोतवाल इंस्पेक्टर कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपित साहिल उर्फ मनोज, उसकी पत्नी शीतल, साहिल के पिता अरुण कुमार व माता हर्ष रानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।