Headlines
Loading...
वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं के घर-घर जाकर बीएलओ पहचान कर बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओ से कराएंगे मतदान।

वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं के घर-घर जाकर बीएलओ पहचान कर बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओ से कराएंगे मतदान।

                          Vinit Jaiswal City Reporter

वाराणसी। निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में इस बार अस्सी वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों व दिव्यांग मतदाताओं को घर से वोटिंग की सुविधा दी जानी है। इसकी सूची लगभग तैयार हो चुकी है। जिले में अस्सी वर्ष से ऊपर के मतदाताओं की संख्या 42786 है जबकि दिव्यांग वोटर की संख्या 24 हजार 615 है।

वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिया है कि सभी बीएलओ समय से इन मतदाताओं के घर घर जाकर सत्यापन कर लें। यह जानकारी कर लें कि मतदाता उक्त एड्रेस पर हैं कि नहीं। अगर हैं तो यह बात कर लें कि वह बूथ पर जाकर वोट देना चाहते हैं या घर पर वोटिंग की सुविधा चाहते हैं। अगर मतदाता अपनी अक्षमता को दर्शाते हुए वोटिंग की सुविधा घर पर चाहता है तो मतदाता सूची में उसका नाम मार्क किया जाए। ताकि वह दोनों स्थान पर वोटिंग न कर सके।

वहीं जिले में इस समय 3361 बूथ है। हालांकि सभी बूथ बीएलओ से आच्छादित है। लेकिन एक एक बुजुर्ग व दिव्यांग वोटरों के घर तक पहुंचना चैलेंज होगा। जिला प्रशासन को विश्वास है कि यह काम तय अवधि में पूरा कर लिया जाएगा। अधिकारियों को कहना है चिहिन्त बुजुर्ग व दिव्यांग वोटरों की वोटिंग की व्यवस्था मतदान से पूर्व पूर्ण करा लिया जाएगा। यह वोटिंग बैलेट पेपर के जरिए होगा।