Headlines
Loading...
हरियाणा: पानीपत में 10 दिन में 5 बड़े हादसे से किसी ने बेटा खोया तो किसी ने पोता।

हरियाणा: पानीपत में 10 दिन में 5 बड़े हादसे से किसी ने बेटा खोया तो किसी ने पोता।


हरियाणा। पानीपत में कोहरे और वाहनों की तेज रफ्तार लोगों की जिंदगी लील रही है। शनिवार सुबह इसराना ब्लाक के परढ़ाना गांव के जितेंद्र अपनी पत्नी सोनिया के साथ कार से दिल्ली जा रहे थे। धुंध में नामुंडा के पास कार नहर में गिर गई। पति को कार से बाहर निकाल लिया गया, जबकि पत्नी पानी में बह गई। कार में पति-पत्नी सवार थे। पति तो बाहर निकल आया, मगर कार समेत पत्नी नहर में बह गई।

वहीं उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर से पंजाब जा रहा परिवार पानीपत में हादसे का शिकार हो गया। शुक्रवार अलसुबह करीब साढ़े चार बजे जीटी रोड पर पुलिस लाइन के सामने ईको वैन को ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दयानंद का भाई राकेश (45), दो बेटे नवाब (32) व रमेश (26) और पोता प्रियांशु (4) शामिल हैं। सभी बेटी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

वहीं जाटल रोड रेलवे ओवरब्रिज पर तेज रफ्तार कार के कुचलने से रेहड़ी वाले कामगार की मौत हो गई। कार में शराब के नशे में दो युवक और दो युवतियां थीं। वे चोरों भी घायल हो गए। दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा कर पुलिस से आरोपित कार चालक की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वसन देकर लोगों को शांत कराया। पुलिस ने क्रेन से कार को हटवाकर जाम खुलवाया।

वहीं दूसरी तरफ़ बस ने ट्रक में टक्कर मार दी। दुर्घटना घनी धुंध होने के कारण हुई। पुलिस लाइन के पास आगे चल रहे ट्रक को बहादुरगढ़ डिपो की बस ने परिचालक साइड से टक्कर मार दी। हादसे में एक एसआइ, दो अन्य पुलिसकर्मियों, परिचालक सहित 12 यात्री घायल हो गए। परिचालक, एक पुलिसकर्मी व अन्य यात्री की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे से 15 मिनट तक जीटी रोड पर जाम लगा रहा। क्रेन से दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को जीटी रोड से हटाया। इसके बाद ही जाम खुला और वाहनों की आवाजाही हुई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में हादसा बस चालक की लापरवाही से बताया जा रहा है।

वहीं कोहरे ने चंडीगढ़-दिल्ली नेशनल हाईवे पर दो लोगों की जान ले ली। दोनों के शव कोहरे के चलते दिखाई नहीं दिए और उनके ऊपर से ही वाहन गुजरते रहे। शवों की पहचान नहीं हो पाई है। शाहपुर गांव के पास हुआ। हरियाणा रोडवेज की सोनीपत डिपो की बस है। बस रोहतक से चंडीगढ़ जा रही थी। सुबह धुंध और तेज रफ्तार होने की वजह से हादसा हुआ। ट्रक के पीछे साइड से बस की टक्‍कर हुई। हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए।

वहीं गत दिनों सीटीएम राजेश सोनी ने डीएसपी संदीप और डीटीओ पूजा साथ जीटी रोड का निरीक्षण किया दुर्घटना स्थलों का जायजा लिया था। वहां पर सड़क हादसों से बचाव के लिए मंत्रणा की गई थी। बीबीएमबी के पास ग्रिल लगाने और डाहर चौक के पास लाइटें लगनी थी। अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है। इस अनदेखी से हादसे हो रहे हैं। जीटी रोड पर गांजबड़, बडौली, बाबरपुर मंडी, अनाज मंडी, सिवाह के पास, समालखा और पट्टीकल्याणा गांव के पास खतरनाक कट हैं। यहां पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए हैं। इस क्षेत्र में वाहनों की भिड़ंत में लोगों की जान जा रही है।