Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में विधानसभा चुनाव 2022 में इस बार पीठासीन अधिकारी के झोले में 165 से अधिक वस्‍तुएं।

यूपी: वाराणसी में विधानसभा चुनाव 2022 में इस बार पीठासीन अधिकारी के झोले में 165 से अधिक वस्‍तुएं।

                                 𝕊.𝕂. 𝔾𝕦𝕡𝕥𝕒 ℝ𝕖𝕡𝕠𝕣𝕥𝕖𝕣 

वाराणसी। विधानसभा चुनाव में पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान जरूरत की चीजों की पैकेजिंग की तैयारी शुरू हो चुकी है। पीठासीन अधिकारी के झोले में इस बार 165 से अधिक सामान होंगे। कुछ नए तो कुछ परंपरागत होंगे। माचिस से लगायत कई प्रकार के लिफाफे होंगे। जिला सैनिक कल्याण बोर्ड में तीन दर्जन से अधिक कर्मचारी इस सहेजने में जुटे हुए हैं। इसके बाद रवानगी से पूर्व पीठासीन अधिकारियों को यह थैला बूथ ले जाने के लिए उपलब्‍ध कराया जाएगा। 

वहीं अधिकारियों का कहना कि 98 फीसद सामान बहुत दिनों से चले आ रहे हैं लेकिन कुछ सामान बिल्कुल नए हैं। इसमे खास कर बैलेट यूनिट को सील करने के टेप आदि। पोलिंग पार्टियों के प्रयोगार्थ निर्वाचन सामग्री लिफाफे, प्रपत्र, स्टेशनरी, अमिट स्याही इत्यादि आवश्यक वस्तु संग कोविड सुरक्षा हेतु सैनिटाइजर, मास्क, हैंड ग्लब्स, फेस शील्ड इत्यादि सामान को एक बैग में पैक करके रखा जा रहा है। 

वहीं निर्वाचन सामग्री को पैक करने के लिए तीन दर्जन से अधिक कर्मचारियों की तैनाती की गई है। पैक किये गये बैग को खुलवाकर रखी जा रही सामग्री का सत्यापन भी अधिकारी कर रहे हैं। स्टेशनरी बैग जब पोलिंग पार्टियों को दी जाएगी तो उस दौरान मिलान की भी सुविधा दी जाएगी। मिलान में कमी होने पर तत्काल उक्त सामान मुहैया कराया जाएगा। 

वहीं इतना ही नही आवश्यकता के अनुसार प्लेन कागज व गोद नही दिए जाते हैं ताकि लिफाफे बना सके। वहीं पोलिंग पार्टियों को चुनाव का खर्च तत्काल मुहैया कराया जाता है ताकि उन्हें परेशानी न हो। नियमों के तहत पोलिंग पार्टी किसी से बूथ पर अपने लिए सहयोग नहीं ले सकती है। न ही किसी का आतिथ्य स्वीकार सकती है। इतना ही नहीं इस मामले में शिकायत कई बार कार्रवाई भी हो चुकी है। कार्रवाई की जद में पीठासीन अधिकारी ही होता है।