Headlines
Loading...
हरियाणा : पंचकूला में कोरोना का पाजिटिविटी रेट 2.24 प्रतिशत।

हरियाणा : पंचकूला में कोरोना का पाजिटिविटी रेट 2.24 प्रतिशत।


हरियाणा। पंचकूला पंजाब के राज्यपाल एवं यूटी चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने वीडियो कांफेंसिंग से ट्राईसिटी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में चंडीगढ़ और मोहाली के उपायुक्त और पंचकूला के अतिरिक्त उपायुक्त के साथ-साथ पीजीआइ चंडीगढ़, गवर्नमेंट अस्पताल जीएमएसएच-16 और जीएमसीएच-32 के वरिष्ठ अधिकारियों व डाक्टरों ने भी भाग लिया। 

वहीं अतिरिक्त उपायुक्त आयुष सिन्हा ने बताया कि पंचकूला में कोविड के मामलों में काफी कमी आई है और पाजिटिविटी रेट जो 10 जनवरी को सबसे अधिक 42 प्रतिशत था, अब घट कर 2.24 प्रतिशत रह गया है। पंचकूला में कुल पाजिटिव मामलों की संख्या 126 है, जिसमें से 18 मरीज अस्पताल में उपचाराधीन हैं। इनमें से 3 मरीज नागरिक अस्तपाल में और 14 प्राइवेट अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। जिला में कोरोना के टेस्ट के लिए प्रतिदिन 800 से 1000 सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला में अन्य बीमारियों के इलाज के लिए सामान्य ओपीडी के साथ-साथ ऑपरेशन व सर्जरी शुरू कर दी गई हैं।

वहीं अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि पंचकूला ने 100 प्रतिशत कोविड टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लिया है। जिला में कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज 115 प्रतिशत और दूसरी डोज 107 प्रतिशत लोगों को लगाई जा चुकी है। इसके साथ-साथ 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग में 76 प्रतिशत पहली डोज लगाई जा चुकी है, जबकि दूसरी डोज 35 प्रतिशत बच्चों को लगाई जा चुकी है। वीडियो कांफेंसिंग में पंचकूला जिला की ओर से डा. राजीव नरवाल और डा. स्नेह भी उपस्थित थे।