Headlines
Loading...
यूपी: आगरा में साइबर शातिरों ने कर दी 36 लाख के सोने की ठगी, वहीं वाट्सअप का मैसेज बना मुसीबत।

यूपी: आगरा में साइबर शातिरों ने कर दी 36 लाख के सोने की ठगी, वहीं वाट्सअप का मैसेज बना मुसीबत।

आगरा।

आगरा। साइबर शातिरों ने व्यवसाई को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) में निवेश कराने के नाम पर 36 लाख रुपये धोखाधडी कर हड़प लिए। शातिरों ने निवेश में दोगुना मुनाफा होने का लालच दिया था। पीड़ित व्यवसाई ने रेंज साइबर थाने में शिकायत की है।

वहीं मामला हरीपर्वत थाना क्षेत्र के रहने वाले कृषि से संबंधित उपकरण बनाने वाले व्यवसाई का है। उनके वाट्सएप पर करीब डेढ़ महीने पहले एक मैसेज आया। जिसमें एमसीएक्स मेें सोने पर निवेश में दाेगुना मुनाफा होने की बताया था। मैसेज भेजने वाले ने खुद को एमसीएक्स में ट्रेडिंग का विशेषज्ञ बताया था। व्यवसाई ने दिए नंबर पर संपर्क किया। जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी। साइबर शातिरों ने व्यवसाई को पूरी तरह से अपने जाल में फंसा लिया।

वहीं व्यवसाई से कहा कि यदि वह एमसीएक्स में सोने की ट्रेडिंग का काम करे तो कुछ ही महीने में दोगुना मुनाफा होगा।इसमें कुछ लाख रुपये निवेश करने होंगे। जिसके बाद साइबर शातिरों ने व्यवसाई का एक खाता खुलवा दिया। उक्त खाते में किस्त में 35 लाख से अधिक रुपये जमा जमा करा लिए। इस दौरान व्यवसाई को बताया गया कि उसे कई लाख रुपये का लाभ हुआ है। मगर, मुनाफे की रकम जमा कराने की जगह व्यवसाई से खाते में और रकम जमा कराने की कहा तो उसे शक हुआ।

वहीं दूसरी तरफ़ व्यवसाई ने रकम वापस करने की कहा तो साइबर शातिरों ने टालमटोल करना शुरू कर दिया। पीड़ित ने रेंज साइबर थाने में शिकायत की। छानबीन की तो पता चला कि साइबर शातिराें ने जिन खातों में रकम ट्रांसफर की गई है वह लखनऊ और बिहार के हैं। इन खातों की जांच की जा रही है। वहीं, पीड़ित व्यवसाई इस बारे में कुछ बोलने को तैयार नहीं है।