Headlines
Loading...
यूपी: विधानसभा चुनाव का दूसरे चरण का मतदान हुआ शुरू, वहीं नौ जिलों की 55 सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट।

यूपी: विधानसभा चुनाव का दूसरे चरण का मतदान हुआ शुरू, वहीं नौ जिलों की 55 सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट।


यूपी। आज सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जिले में वोटिंग शुरू हो गई है। जिन 9 जिलों में आज मतदान है वे पश्चिमी यूपी से लेकर रुहेलखंड तक फैले हैं। वहीं शाहजहांपुर में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। धीरे-धीरे मतदान रफ्तार पकड़ रहा है। बूथों पर मतदाताओं की भीड़ बढ़ रही है। वहीं कटरा विधानसभा के बांडिया गांव में ईवीएम खराब होने से मतदान रुका हुआ है। 

वहीं उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। बरेली के दमखोड़ा गांव के धनी राम इंटर कॉलेज में लोग लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं। दिन निकलते ही मतदाताओं की बूथों पर लाइन लगी है। नौ जिलों की 55 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। दिन चढ़ने के साथ ही मतदान के गति पकड़ने की उम्मीद है। मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल सख्ती से लागू करने के निर्देश हैं। 

वहीं यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि दूसरे चरण में जिन नौ जिलों में चुनाव होने हैं उनमें आठ विधानसभा क्षेत्र नगीना, धामपुर, बिजनौर, असमोली, संभल, देवबंद, रामपुर मनिहारन व गंगोह को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। दूसरे चरण के चुनाव के दौरान 50 प्रतिशत मतदान स्थलों की लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी। कैमरों के माध्यम से इसका पर्यवेक्षण जिला निर्वाचन अधिकारी, मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं भारत निर्वाचन आयोग तीनों स्तर पर किया जाएगा।