Headlines
Loading...
बिहार: देह व्‍यापार के दलदल में धकेली गई किशोरी मामले में गोपालगंज एसपी हुए सख्‍त।

बिहार: देह व्‍यापार के दलदल में धकेली गई किशोरी मामले में गोपालगंज एसपी हुए सख्‍त।


बिहार। गोपालगंज जिले के विशंभरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से 24 जुलाई को एक किशोरी को अगवा कर लिया गया था। इस मामले में आवेदन के माध्यम से शिकायत किए जाने के बाद भी विशंभरपुर पुलिस के ने कोई कार्रवाई नहीं की। नतीजतन दुष्कर्म के बाद किशोरी देह व्यापार के दलदल में फंस गई। 

वहीं मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी आनंद कुमार ने सदर एसडीपीओ संजीव कुमार को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया। जांच में लापरवाही पाए जाने पर तत्कालीन थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि तत्कालीन थानाध्यक्ष दिनेश कुमार यादव ने बताया कि उनके कार्यकाल में इस तरह का कोई आवदेन उन्हें नहीं मिला था। वे वर्तमान में जिले में ही मद्य निषेध विभाग में पदस्थापित हैं।

बता दें कि विशंभरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव से एक किशोरी को संजय पटेल अगवा कर उसे यूपी के कुशीनगर जिले के तमकुही राज ले गया। दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद उसे 50 हजार रुपये में बेच दिया। इस दौरान किशोरी को खरीदने वाले तमकुही निवासी शिवशंकर यादव ने उसके साथ कई दिनों तक दुष्कर्म किया। 

वहीं इसके बाद किशोरी से देह व्यापार का धंधा कराने लगा। छह माह बाद किशोरी को देह व्यापार के लिए नेपाल भेजने की तैयारी की जा रही थी। किशोरी जैसे-तैसे देह व्यापार के तस्करों के चुंगल से बचकर रक्सौल से बेतिया होते हुए गोरखपुर पहुंच गई। इसके बाद उसे पु‍लिस ने बरामद किया।

वहीं किशोरी की बरामदगी के बाद उसके पिता के बयान पर महिला थाने में दो फरवरी को प्राथमिकी दर्ज कराई गई। दर्ज प्राथमिकी में किशोरी के पिता ने साफ कहा है कि 24 जुलाई 2021 को किशोरी अगवा कर लिया गया था। 

वहीं इसके बाद विशंभरपुर थाने की पुलिस को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई थी, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी आनंद कुमार ने सदर एसडीपीओ संजीव कुमार को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का को कहा है।