Headlines
Loading...
बिहार: गया में चिकित्सक और शिक्षक ने खुद की राशि से सड़क की कराई मरम्मत।

बिहार: गया में चिकित्सक और शिक्षक ने खुद की राशि से सड़क की कराई मरम्मत।


बिहार। गया ज़ले में दिल में मानवता हो और सच्चे मन से कुछ करने का जज्बा हो तो कोई भी काम कठिन नहीं है। कुछ इसी तरह का जज्बा दिखाया है। जिले के कोंच प्रखंड के अदई गांव के रहने वाले और जाने माने चिकित्सक डा. बीडी शर्मा और उनके बड़े भाई शिक्षक धर्मेंद्र कुमार ने। 

वहीं दोनों भाई चिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में अपनी अतुल्य सेवा दे रहे हैं। साथ ही सामाजिक कार्यों में हमेशा तत्पर रहने वाले डा.बीडी शर्मा और धर्मेंद्र कुमार ने खुद के ख़र्च पर अपने गांव की जर्जर और लगभग खत्म हो चुकी सड़क का जीर्णोद्धार कराया है। 

वहीं चिकित्सक ने बताया कि यह सड़क अदई, परसावां और सिमरा पंचायत के लिए लाइफ लाइन कही जाती है, लेकिन वर्तमान में यह सड़क पैदल चलने लायक भी नहीं बची है। सड़क पर घुटने भर गड्ढे हो चुके थे, जो जानलेवा थे। छोटे बड़े सभी तरह के वाहन चालक अदई गांव जाने से साफ करते हैं। कोंच बाजार से अगर किसी को अदई, बाली, मठीया आदि गांव जाना होता तो इस सड़क को देख कर आज से पंद्रह साल पहले की स्थिति आखों के सामने आ जाती है। 

वहीं इस सड़क की स्थिति देख कर लोग अदई पंचायत के गांव में शादी विवाह तक करने से कतराते हैं। स्थानीय निवासी शुभम कुमार, कुंदन कुमार, राकेश कुमार, राम पुकार शर्मा, घनश्याम शर्मा, आयुष कुमार ने बताया कि अदई गांव के निवासी चिकित्सक को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया।